क्या आप जानते है? क्रिकेट कि दुनिया में करोड़पति कौन-कौन है
क्या आप जानते है? क्रिकेट कि दुनिया में करोड़पति कौन-कौन है
Share:

नई दिल्ली- खेलो को लेकर प्राचीन भारत में मिथक चर्चाये प्रचलित थी .जिसमे ये बात सबसे ज्यादा चर्चा में थी कि, 'पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे होओगे ख़राब'. लेकिन समय के साथ-साथ लोगो कि मानसिकता में परिवर्तन आया और भारत में लोग खेलो को कॅरियर के तोर पर लेने लगे है. खेलो में भी खूब पैसे कमाए जा सकते है, लेकिन उसके लिए आपको बहुत मेहनत करनी होती है. पहले आपको मैडल जीतने होते है राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने आप को साबित करना होता है. तब जा कर कुछ हो पाता है सफलता ऐसे ही नहीं मिलती. क्रिकेट की दुनिया में खिलाड़ी पैसे भी खूब कमाते हैं और मैच के अलावा खिलाड़ी एड और कुछ ब्रांड कंपनियों से जुड़कर भी काफी पैसा कमाते हैं.

आज आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से, ऐसे मुकाम हासिल किये है जो ,वो पढ़ लिख कर भी नहीं कर पाते, लेकिन आज इनके पास इतनी संपत्ति है कि आप भी जानकर हैरान रह जाएंगे.

तो ये हैं वो खिलाड़ी-

1.सचिन तेंदुलकर दुनिया में अपनी बल्लेबाजी और अपने बेहतरीन खेल से पूरी दुनिया में करोड़ो दिलों पर राज करने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर क्रिकेटर हैं जिनकी कुल संपत्त 16 करोड़ डॉलर यानि की 9 अरब 86 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है और उन्हें एक “आइकन” के रूप में भी जाना जाता है.

2.महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सबसे बेहतरीन कप्तान महेंद्र सिहं धोनी को कौन नहीं जानता जिन्होंने अपनी कप्तानी भारत को कई मैच जिताएं हैं और साथ ही में वो क्रिकेट की दुनिया में दुसरे सबसे अमीर खिलाड़ी भी मानें जाते हैं. धोनी अभी 65 मिलियन डॉलर (लगभग 431 करोड़ 79 लाख रुपए के मालिक हैं.आपको बता दें कि फोब्र्स की रिपोर्ट के अनुसार धोनी की ब्रांड वैल्यू 11 मिलियन डॉलर है.

3.विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और दुनिया के सबसे ज्यादा लोकप्रिय बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली के पास करीब 46 मिलियन डॉलर यानि की लगभग 305 करोड़ 57 लाख रुपए की संपत्ति है. आपको बता दें कि विराट ने हाल ही में एक कंपनी से करीब 100 करोड़ का करार किया था ,जो अब तक किसी क्रिकेट खिलाड़ी ने नहीं किया है.

4.गौतम गंभीर भारत के सबसे बेहतरीन लेफ्ट हैण्ड बल्लेबाजों में से एक गौतम गंभीर का नाम दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर खिलाडियों में चौथे नंबर पर आता है. इनकी आय का एक बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है और आईपीएल भी इनके लिए बहुत फायदेमंद रहा है. इनकी संपत्ति 44 मिलियन डॉलर यानि की 292 करोड़ 28 लाख रुपए है.

5.शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सबसे बेहतरीन गेंदबाज और बल्लेबाज शेन वॉटसन दुनिया के पांचवे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. फिलहाल वो ऑस्ट्रलिया में बिग बैश लीग खेलते हैं और साथ ही विज्ञापन में भी इनका बहुत बड़ा नाम है. आपको बता दें कि वॉटसन की कुल संपत्ति 40 मिलियन डॉलर यानि कि 265 करोड़ 71 लाख रुपए है.

 

ENG vs WI : तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर, ली इंग्लैंड ने बढ़त

हैंडसम पायलट की वायरल Adventurous सेल्फी, जानिए सच्चाई?

शायद मर चुकी है हनीप्रीत : इंटेलिजेंस ब्यूरो चिट्ठा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -