SBI ने दी अपने ग्राहकों को सौगात
SBI ने दी अपने ग्राहकों को सौगात
Share:

नईदिल्ली। अब आपको बैंक में अपने खाते में जमा मिनिमम अकाउंट बैलेंस को लेकर परेशान नहीं होना पड़ेगा। दरअसल स्टेट बैंक आॅफ इंडिया ने इस मामले में नियमों में बदलाव किया है। नए नियम के तहत मेट्रो सेंटर्स में न्यूनतम अकाउंट बैलेंस की सीमा 3 हजार रूपए निर्धारित कर दी है। यह सीमा पहले 5 हजार रूपए तय की गई थी। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रए शहरी क्षेत्र व शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। यह बदलाव केवल मेट्रो सेंटर्स के लिए किया गया है।

इस तरह के नियम 1 अक्टूबर 2017 से लागू हो जाऐंगे। इस बदलाव से लगभग 5 करोड़ खाताधारकों को लाभ मिलेगा। यदि कोई व्यक्ति मिनिमम बैलेंस तय सीमा में नहीं रखता है तो फिर उसे मेट्रो सेंटर के लिए 50 रूपए और अर्बन सेंटर के लिए 30 रूपए का चार्ज देना होगा। सेमी अरबन और रूरल केंद्र पर प्रतिमाह 20 रूपए और 40 रूपए का चार्ज देना होगा।

हालांकि प्रधानमंत्री जनधन योजना और दूसरी लाभकारी योजना पाने वाले 13 करोड़ खाताधारकों को इस बात की छूट है कि मिनिमम बैलेंस न होने के बावजूद भी उन्हें मासिक चार्ज नहीं देना पड़ेगा। नियमों के अनुसार मिनिमम अकाउंट बैलेंस की लिमिट 5 हजार है निर्धारित है। अर्बन सेंटर में 3 हजार की लिमिट है। जबकि सेमी अर्बन में 2 हजार और रुरल सेंटर्स में 1 हजार का बैलेंस खाताधारक को अकाउंट में रखना होता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली भर्ती ऐसे करे आवेदन

CBi~ में संकाय के पद पर नौकरी का सुनहरा मौका

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी का सुनहरा अवसरए जल्द करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -