हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर अब्दुल कयूम ढेर
हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर अब्दुल कयूम ढेर
Share:

श्रीनगर: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर अब्दुल कयूम नजर मारा गया है. जिसे सिक्युरिटी फोर्सेस ने उरी सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास मार गिराया है. अब्दुल कयूम नजर हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर था. जो कश्मीर में हिज्बुल की कमांड संभालने आया था. किन्तु लच्छीपोरा इलाके में घुसपैठ की कोशिश के दौरान फोर्स ने मार गिराया. 

इसके बारे में जानकारी देते हुए बारामुला के एसएसपी इम्तियाज हुसैन ने कहा कि घाटी में हिज्बुल के टॉप कमांडर्स को सिक्युरिटी फोर्सेस ने मार गिराया है. ये सिक्युरिटी फोर्सेस के लिए बड़ी कामयाबी है. उस पर 50 से ज्यादा हत्याओं का आरोप था. सोपोर में पुलिस वाले की हत्या में भी उसकी तलाश की जा रही थी। उस पर 10 लाख रुपए का इनाम रखा गया था. जिसके बाद आज उसे ढेर कर दिया गया है.

बताया गया है कि अब्दुल कयूम नजर 2003 में हिजबुल कमांडर अब्दुल माजिद डार की हत्या के बाद टेररिस्ट बना था. कयूम पिछले 17 साल आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था. 2015 में उसे हैंडलर्स ने पाकिस्तान अकुपाइड कश्मीर (PoK) वापस बुला लिया गया था. जिसे कश्मीर में हिज्बुल की कमांड संभालने के लिए फिर से भेजा गया था. अब्दुल कयूम को कश्मीर में हिजबुल कमांडर की खाली जगह संभालनी थी. किन्तु उसे सुरक्षाबलों ने मारकर आतंक को खत्म करने में एक और बड़ी सफलता हासिल की है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

पाकिस्तान आर्मी ने भेजे आतंकी, घुसपैठ को भारतीय सेना ने किया नाकाम

उरी में आतंकी हमले का सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

यूपी के एक आईजी ने की दग़ाबाज़ी

PM और CM की जान पड़ी खतरे में

अफगानिस्तान में क्रिकेट स्टेडियम के बाहर हुआ आतंकवादी हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -