जयललिता की सीट से चुनाव लड़ेंगे दिनाकरन
जयललिता की सीट से चुनाव लड़ेंगे दिनाकरन
Share:

चेन्नई। AIADMK की महासचिव और आय से अधिक संपत्ती के मामले में जेल जा चुकी वीके शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की सीट से चुनाव लड़ेंगे। दरअसल यह उपचुनाव हैं। पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद आरके नगर की यह सीट रिक्त हो गई थी। इस सीट पर एआईएडीएमके की ओर से दिनाकरन को प्रत्याशी बनाए जाने का निर्णय लिया गया है। यह चुनाव एआईएडीएमके के लिए बहुत अहम है।

दरअसल यहां पर पार्टी जयललिता की साख को भुनाने का प्रयास करेगी और सांत्वना के आधार पर भी मत प्राप्त करने की कोशिशें होंगी। दिनाकरन राज्य की राजनीति में प्रमुख स्थान रखते हैं वे सांसद रह चुके हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके में दो फाड़ हो गई थी।

जहां शशिकला ने खुद को महासचिव बनाते हुए मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश कर दिया था वहीं ओ पन्नीरसेल्वम स्वयं मुख्यमंत्री पद पर बने रहना चाहते थे। ऐसे में पार्टी बिखराव की स्थिति में थी। बाद में पन्नीरसेल्वम पार्टी से अलग हो गए और शशिकला को आय से अधिक संपत्ती के मामले में जेल जाना पड़ा। जिसके बाद राज्य का मुख्यमंत्री पलानीसामी को बनाया गया। दिनाकरन को वर्ष 2011 में पार्टी से हटा दिया गया था मगर फिर शशिकला ने उन्हें पार्टी में शामिल कर लिया। दिनाकरन एक प्रमुख नेता माने जाते हैं।

अम्मा की जयंती मना रहे समर्थक, पन्नीरसेल्वम अलग होकर मनाएंगे जयंती

पलानीस्वामी के विश्वास मत का प्रसारण देख शशिकला ने दिए नेताओं को निर्देश

पलानीस्वामी ने कहा- शशिकला का प्रण पूरा हुआ

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -