CM योगी आदित्यनाथ सरकार ने पेश किया अपना पहला बजट
CM योगी आदित्यनाथ सरकार ने पेश किया अपना पहला बजट
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला बजट आज विधानसभा में पेश हुआ। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार का पहला बजट पेश किया। यह बजट 3.84 लाख करोड़ रूपए का था। गौरतलब है कि विपक्ष ने सीएम योगी सरकार पर हमला बोल दिया। विपक्ष के नेताओं ने उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सदन में हंगामा कर दिया। बजट प्रस्तुतिकरण में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गन्ना किसानों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया।

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना हेतु 3 हजार करोड़ रूपए का बजट का प्रावधान किया है।। स्माला चीनी मिल के लिए 84 करोड़ का बजटमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बजट सत्र के अभिभाषण में जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की। उनका कहना था कि मैं अमरनाथ यात्रा पर होने वाले हमले की कड़ी निंदा करता हूॅं।

यात्रियों पर जिस तरह से हमला हुआ वह सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रियों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। उनका कहना था कि कावड़ यात्रियों से सहयोग की अपील है। उन्होंने सभी से अपने साथ आईडी कार्ड रखने की अपील भी की। समाजवादी पार्टी के विधायक सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार पर जवाबी हमला हुआ। वे हमले को लेकर धरने पर बैठ गए।

विधानसभा में 3.84 लाख करोड़ रूपए का बजट प्रस्तुत किया गया। उक्त बजट में शहर और गांव विभिन्न वर्गों का ध्यान रखा जाएगा। किसान समृद्धि योजना हेतु 10 करोड़ का बजट 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस मनाने की योजना स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की बात कही गई।

फसली ऋण मोचन योजना के 36 हजार करोड़ की व्यवस्था सोलर पंप योजना हेतु 125 करोड़ का बजट चीनी उद्योग को बढ़ावा देने हेतु 273 करोड़ का बजट अन्य वर्ग के कारोबारियों का आॅनलाईन पंजीकरण संकल्प पत्र के अनुसार सभी वादों को पूर्ण करेंगे। राज्य सरकार ने कई महत्वपूर्ण योजनाओं के लिए बजट में प्रावधान किया। इस दौरान एक्सीलेंस हेतु 10 करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया। बुंदेलखंड हेतु 200 करोड़ रूपए का बजट।

उत्तरप्रदेश राज्य में सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र होगी 50 वर्ष

कांवड़ यात्रा को लेकर भी हाई अलर्ट जारी

CM योगी आदित्यनाथ ने खारिज किया वाहन खरीदी का प्रस्ताव

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -