लोग डरते हैं इस बच्चे को गोद में लेने से
लोग डरते हैं इस बच्चे को गोद में लेने से
Share:

छोटे बच्चे अकसर अपनी क्यूटनेस से लोगों का दिल जीत लेते हैं. उसकी प्यारी सी मुस्कान, सॉफ्ट स्किन, फुले हुए गाल, रूठा हुआ मुँह, छोटे-छोटे हाथ और पांव देखकर हर कोई इंसान एक बार उन्हें गोंद में लेना चाहता है. लेकिन दुनिया में एक ऐसा बच्चा भी है जिसे गोंद उठाने से लोग डरते हैं. दरअसल मैक्सिको में रहने वाला एक बच्चा इतनी तेजी से ग्रो कर रहा है कि उसके घर वाले ही नहीं डॉक्टर्स भी परेशान हैं. 9 महीने की उम्र में वजन 10 साल के बच्चे के बराबर.

बच्चे का नाम लुईस है, उम्र मात्र 9 महीने. लुईस जब पैदा हुआ तभी उसका वजन 3.5 किलो था. 2 महीने की उम्र तक आते-आते लुईस का वजन 10 किलो हुआ. लेकिन पिछले आठ महीनों में उसका वजन बढ़कर 28 किलो हो गया. उसकी मम्मी का कहना है कि जब उनका बच्चा एक महीने का था तब उसे 2-3 साल के बच्चों के कपड़े पहनने पड़ते थे. हालांकि लुईस के पेरेंट्स की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है. लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी ये बात रखी है. ताकि उनके बच्चे को इस बीमारी से बचाने के लिए लोग आगे बढ़कर पैसे डोनेट कर सकें.

डॉक्टर्स का कहना था कि लुईस को एक जानेटिक बीमारी 'पार्डर विली सिंड्रोम' है. जिसमें बच्चों की मांसपेशियां कमजोर पड़ जाती हैं और हरदम भूख लगी रहती है. इसके अलावा अगर प्रेग्नेंसी के दौरान मां की डाइट में कुछ खास पौष्टिक तत्वों की कमी हो तो बच्चे की दशा ऐसी ही होती है.

क्या चाहता है महिलाओं का 'मन' ?

कैसे करें एक महिला को सेक्शुअली संतुष्ट

प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स करना, बच्चे के लिए सुरक्षित है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -