खजराना गणेश मंदिर की दान पेटियों से निकले 1 करोड़ 13 लाख रुपये, गिनती अब भी जारी

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में स्थित खजराना गणेश मंदिर की दानपेटी में जमा दान की गणना जारी है। शुक्रवार को चौथे दिन भी नगद राशि, सोने-चांदी के आभूषण, विदेशी मुद्रा, और बंद हो चुकी भारतीय मुद्रा दान पेटी से प्राप्त हुई। मंदिर के प्रमुख पुजारी अशोक भट्ट ने बताया कि अब तक की गणना के मुताबिक खजराना गणेश मंदिर को 1 करोड़ 13 लाख रुपये नकद प्राप्त हुए हैं, जिसे पहले ही बैंक में जमा कर दिया गया है। 

इसके अतिरिक्त, दान पेटियों से सोने और चांदी के आभूषण, रुद्राक्ष से जड़ी सोने की माला, विदेशी मुद्रा और बंद हो चुके 500 और 2000 रुपये के नोट भी प्राप्त हुए हैं। पुजारी अशोक भट्ट के मुताबिक, खजराना गणेश मंदिर समिति और नगर निगम के तकरीबन 35 अफसर एवं कर्मचारी पूर्ण सुरक्षा के साथ दान की गणना में लगे हुए हैं। 

वही अब तक 46 में से 34 पेटियों की गिनती हो चुकी है, तथा आज भी दान की गणना जारी है। आगामी दो-तीन दिनों में दान कोष की पूरी गणना पूरी हो जाएगी। पिछली बार मंदिर की दान पेटी चार महीने पहले खोली गई थी। वार्षिक रूप से मंदिर को लगभग 4 करोड़ रुपये से अधिक दान प्राप्त होता है, और तकरीबन 30 लाख रुपये हर महीने मंदिर के कामकाज में खर्च किए जाते हैं।

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

Related News