10-12 लड़कियों को मुस्लिम बनाकर किया निकाह..! फ़िरोज़ के खिलाफ थाने पहुंची आदिवासी पत्नी

रांची: झारखंड के रांची जिले के बरियातू सत्तार कॉलोनी की निवासी आदिवासी महिला पौलिना हेमरोम ने अपने पति फिरोज आलम के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपने पति पर धर्मांतरण का दबाव बनाने, जातिसूचक गालियों का इस्तेमाल करने, प्रताड़ित करने और घर से निकालने का आरोप लगाया है। इसके अलावा, पौलिना ने कहा कि उनका पति अब तक 10-12 महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराकर उनसे निकाह कर चुका है।

रिपोर्ट के अनुसार, पौलिना ने अपने पति फिरोज आलम, ननद शाहनाज खातून, निखत परवीन और रहनुमा खातून के खिलाफ एसटी-एससी थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के मुताबिक, 28 सितंबर को पौलिना अपने बहू और पोतों के हक की बात करने अपने पति के पास गईं, लेकिन वहां उनके साथ गाली-गलौज की गई और चाकू से हमला करने की कोशिश की गई। इससे डरकर वह वहां से भाग निकलीं। शिकायत में पौलिना ने बताया कि उनकी शादी फिरोज आलम से 1992 में हुई थी और वह उनकी दूसरी पत्नी हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनके पति के साथ घर में चार पत्नियां रहती हैं और वह अन्य महिलाओं का भी धर्मांतरण कराकर शादी कर चुके हैं।

पति और ससुराल वालों ने कई बार पौलिना पर भी धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया और शादी के बाद से लगातार उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, जिसमें जातिसूचक गालियों का भी इस्तेमाल किया जाता है। पौलिना के बेटे की मौत के बाद, जब उन्होंने बहू और पोतों के अधिकारों के लिए आवाज उठाई, तो ससुराल वालों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और धमकी दी कि या तो वह घर में रहकर चुप रहें या आत्महत्या कर लें। इसके बाद, पौलिना ने थाना पहुंचकर यह मामला दर्ज कराया।

मक्का-मदीना भेजने के नाम पर 189 मुस्लिमों को लगाया चूना, ठग अब्दुल नबील शेख गिरफ्तार

‘जीत चोर की…’, MP में अपराधियों ने तोड़े दुकानों के शटर, मचा बवाल

संतान की चाहत में मौलाना के पास पहुंची महिला, प्रेग्नेंट होते ही मचा बवाल

Related News