बंगाल में 10 वर्षीय बच्ची की रेप के बाद हत्या, आरोपी मुस्तकिन गिरफ्तार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दक्षिण परगना जिले से एक हृदयविदारक मामला सामने आया है। यहाँ कोचिंग क्लास के लिए घर से निकली 10 वर्षीय मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई है। इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ममता सरकार के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूट पड़ा है। बंगाल पुलिस पर भी मामले में टालमटोल करने के आरोप लग रहे थे, जिसके बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस चौकी में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने बताया है कि किडनेपिंग और मर्डर के मामले में 19 वर्षीय मुस्तकिन सरदार को अरेस्ट किया गया है। बंगाल पुलिस ने अभी रेप की धाराएं नहीं जोड़ी हैं, उनका कहना है कि पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार किया जा रहा है। वहीं केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बताया है कि, मासूम की हत्या दुष्कर्म के बाद की गई है और उन्होंने महिला सुरक्षा के लिए ऐसा माहौल बनाने के के लिए मुख्यमंत्री बनर्जी पर निशाना साधा है और उनका इस्तीफा मांगा है।  

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, 10 वर्षीय बच्ची शुक्रवार (4 अक्टूबर, 2024)  को दक्षिण 24 परगना के महिषामारी में एक कोचिंग क्लास के लिए रवाना हुई थी और जब वह घर नहीं लौटी, तो परिवार ने रात में गुमशुदगी की शिकायत की। अगले दिन शनिवार की सुबह बच्ची का शव एक खेत में मिला, शरीर पर चोटों के कई निशान थे। भाजपा नेता अमित मालवीय ने भी इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सवाल उठाए हैं।  मालवीय ने एक्स पर लिखा कि, "पश्चिम बंगाल में एक और चौंकाने वाली घटना में, कुलतली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कृपाखाली इलाके में एक 11 वर्षीय नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण कर लिया गया। उसके साथ रेप किया गया और फिर हत्या कर दी गई. ग्रामीणों को उसका शव नदी किनारे से मिला। बंगाल में महिलाओं को सुरक्षित रखने के लिए ममता बनर्जी को जाना होगा"

नाबालिग का शव बरामद होने के बाद इलाके के आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर शिकायत दर्ज नहीं करने का इल्जाम लगाते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और थाने में आग लगा दी। लड़की के पिता ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि जब उनकी बेटी कोचिंग के बाद घर नहीं लौटी, तो वे नजदीकी पुलिस स्टेशन में गए, लेकिन शुरू में पुलिस ने FIR ही नहीं लिखी। बाद में ग्रामीणों के दबाव के बाद FIR दर्ज कर जांच शुरू की गई। 

PM मोदी ने जारी की किसान सम्मान की नई किस्त, ऐसे करें चेक

देवरिया में सरेआम छात्रों से छेड़छाड़, परीक्षा देकर लौट रही थी घर

'ड्रग्स सिंंडिकेट का सरगना तो कांग्रेसी निकला...', महाराष्ट्र में जमकर गरजे PM मोदी

Related News