11वी कक्षा की छात्र ने चौथी मंजिल से कूद कर की आत्महत्या

जयपुर। शहर में एक स्टूडेंट ने स्कूल की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता द्वारा स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ छात्रा को प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। स्कूल प्रिंसिपल, पीटीआई व अन्य शिक्षकों के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया है।

मृतक के पिता श्रवण लाल मीणा लुनियावास के रहवासी ने कानोता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी बेटी राधिका मीणा (16) सुमेल रोड बगराना स्थित बीटलस इंटरनेशनल स्कूल में 11वीं क्लास में पढ़ती थी। स्कूल से 15 फरवरी को सुबह करीब 9:30 बजे कॉल आया कि राधिका को चोट लग गई है। स्कूल प्रशासन द्वारा उसे अखिला हॉस्पिटल ले जाया गया है जब परिजन वह पहुंचे तो बेटी राधिका के सिर पर टाकें लगे हुए थे। पैर पर प्लास्टर बंधा हुआ था। डॉक्टर्स ने उसे SMS रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में युवती ने दम तोड़ दिया।

17 फरवरी को उठावने की बैठक हुई। बैठक में स्कूल बच्चों और टीचर्स से पता चला कि बेटी को स्कूल प्रिंसिपल इन्दु चौधरी, वाईस प्रिसिंपल सुनिता, PTI टीचर पुष्पलता और क्लास टीचर सोनिया सहित अन्य टीचर्स बुरी तरह मारपीट करते थे।राधिका को धमकाने के साथ अश्लील शब्द कहते थे। कहा जाता था कि एग्जाम में फेल कर दिया जाएगा। इससे परेशान होकर स्कूल की चौथी मंजिल से राधिका ने छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया।

मृतक के पिता 19 फरवरी को हरिद्वार से बेटी राधिका का अस्थि विसर्जन कर जयपुर वापस आये और स्कूल स्टाफ से बात करने व CCTV फुटेज देखने पहुंचे तो उन्होंने बात करने से मना कर दिया साथ ही स्कूल ने CCTV फुटेज दिखाने से भी मना कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि गलत सूचना दी गई की राधिका सीढ़ियों से गिर गई। और मृतक के पिता को स्कूल प्रशासन ने उसे धमकी दी कि हमारे खिलाफ कार्रवाई करने से कुछ नहीं होगा। बल्कि इससे आपकी बदनामी होगी।

शिकायत मिलने पर पुलिस प्रशासन स्कूल पहुंची और  स्कूल से सीसीटीवी फुटेज मांगे, लेकिन अभी तक पुलिस प्रशासन को किसी प्रकार की कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं मिली है। बच्चों के बयान लिए जा रहे हैं। जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शख्स ने मारी अपने भतीजे के प्राइवेट पार्ट पर गोली, चौंकाने वाली है वजह

'पैरों से कुचली अम्बेडकर की तस्वीर, फरसे से किया बारातियों पर हमला', दलित की बारात में DJ देख भड़के 'मुस्लिम'

मदद की आस में बैठी महिला से की यह शर्मनाक हरकत ,जानिए...

Related News