झगड़े के बाद मम्मी-पापा से अलग हुआ 14 साल का बचा, 8 साल बाद कर दिखाया ये कारनामा

हाल ही में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक 14 वर्षीय लड़के ने माता-पिता से झगड़े के बाद अपने लिए अलग घर बनाने की ठानी। उसने जमीन के नीचे ही अपना आशियाना बसा लिया। झगड़े का कारण बस इतना था कि उसे ट्रैकसूट पहनकर बाहर जाने से मना कर दिया गया था। इसी के पश्चात् वो इतना गुस्सा हुआ कि अपने दादा की कुदाल उठाई एवं गार्डन में जमीन की ओर मारने लगा। वो 8 वर्षों तक ऐसा ही करता रहा। घास पर उपस्थित वो छोटा सा गड्ढा कब अंडरग्राउंड घर में तब्दील हो गया, पता ही नहीं चला। 

वही एक ऐसा घर जिसमें नीचे तक जाने के लिए सीढियां हैं। लिविंग रूम एवं बेडरूम है। इस लड़के का नाम एंड्रेस कांटो है। जो अब 22 वर्ष के हो गए हैं। यहां उन्होंने वाईफाई लगाया हुआ है। साथ ही स्पीकर्स एवं कोयले से जलने वाले स्टोव का भी इंतजाम किया गया है। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रेस का कहना है, 'पिछले 2 वर्षों से मैं अपने कमरे को और बड़ा कर रहा हूं। इसके लिए जमीन में आधा मीटर तक खुदाई कर चुका हूं। मैंने एक नया कमरा बनाने के लिए 0।5 मीटर की गहराई पर नई सुरंग खोदनी आरम्भ कर दी है।' स्पेन में रहने वाले एंड्रेस पेशे से एक अभिनेता हैं। साथ ही कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं। इसलिए वह वीकेंड पर इस काम को कर पाते हैं।

उनका कहना है कि वह अब सप्ताह में 4 घंटे ही इस काम को दे पाते हैं। घर के बाकी बचे गार्डन में एंड्रेस के परिवार ने पूल और वॉटर फाउंटेन बनाया हुआ है। अब एंड्रेस के नए घर का उपयोग उनका परिवार और दोस्त करते हैं। कई तो खुदाई के काम में भी सहायता करते हैं। उन्होंने कहा कि वह शुरुआत के कई सप्ताहों तक विद्यालय से घर आकर हाथों से ही खुदाई करते थे। बाद में उनके दोस्त ने अपनी ड्रिल दी तथा दोनों मिलकर एक सप्ताह में 14 घंटे तक खुदाई करने लगे। हालांकि इस के चलते कई परेशानी भी आईं। बड़े-बड़े पत्थरों ने काम में रुकावटें उत्पन्न कीं। कई बार तो घंटों काम करने के पश्चात् भी लगता था कि कुछ नहीं किया है। एंड्रेस ने बताया कि जमीन के नीचे बने उनके घर में ठंडक रहती है। यहां वर्ष के सबसे गर्म दिनों में भी 20 से 21 डिग्री तक तापमान रहता है। हालांकि बारिश के वक़्त में पानी भर जाता है। मकड़ी से लेकर सांप एवं दूसरे कीड़े मकौड़े आ जाते हैं। उनका कहना है कि परिवार को इन सबसे कोई परेशानी नहीं है। स्थानीय प्रशासन की ओर से कुछ लोग इसे देखने आए थे, कि कहीं ये गैर कानूनी तरीके से तो नहीं बना है। मगर उन्हें कुछ नहीं मिला। 

40 महिलाओं का निकला एक ही पति, जातीय गणना करने वाले कर्मचारी भी रह गए दंग

रील के लिए इस लड़की ने पार की हदें, भड़का यूजर्स का गुस्सा

अपनी ही 4 वर्षीय पोती का बुजुर्ग ने कर लिया अपहरण, हैरान कर देने वाली है वजह

Related News