मेघालय से 17 अवैध बांग्लादेशी गिरफ्तार, भागने वाले थे तमिलनाडु, फर्जी आधार कार्ड बरामद

शिलॉन्ग: मेघालय के Hatsingimari से 17 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। ये सभी बांग्लादेशी मेघालय के Haladihanj से बस में सवार होकर गुवाहाटी जा रहे थे। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। इसके एक दिन पहले ही पास के साउथ सलमारा से 12 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था, जो कुछ महीने पहले मेघालय के Dawki सीमा से भारत में घुसे थे। ये लोग असम के रास्ते तमिलनाडु के चेन्नई में जाकर अलग-अलग काम कर रहे थे, जिनमें से कुछ राजमिस्त्री तो कुछ मजदूर के रूप में काम कर रहे थे। इन 12 बांग्लादेशियों में से 9 के पास से आधार कार्ड भी बरामद हुए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, ये सभी बांग्लादेशी नागरिक चेन्नई से धुबरी होते हुए साउथ सलमारा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से चोरी-छिपे बांग्लादेश लौटने की कोशिश में थे, लेकिन असम पुलिस को इस योजना की जानकारी मिल गई। 1 अक्टूबर की शाम को पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया और टेंपो में सवार होकर जा रहे 12 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें दक्षिण सलमारा के एसपी कार्यालय में ले जाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में पता चला कि मेघालय के Dawki बॉर्डर से भारत में प्रवेश करना आसान है।

इससे पहले भी मनकचर जिले से 6 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था, जो इसी बॉर्डर से भारत में घुसे थे। डीएसपी बॉर्डर के अनुसार, उन्हें इस घटना की सूचना मिली थी, जिसके बाद चेकिंग अभियान शुरू किया गया और बॉर्डर की ओर जा रहे कुछ लोगों को रोका गया। पूछताछ के दौरान यह भी स्पष्ट हुआ कि इन सभी ने Dawki बॉर्डर से भारत में प्रवेश किया था। इनके पास से 9 आधार कार्ड भी मिले हैं और अब इन सभी को वापस बांग्लादेश भेजने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

'जब तक आखिरी यहूदी जिन्दा है, तब तक जिहाद करो..', जाकिर नाइक ने उगला जहर

घूंघट की आड़ में पति की जेब से गुटखा चुराकर खाती थी पत्नी, तलाक-मांगा और...

घाट किनारे आ रही थी कुकर से बदबू, ढक्कन खोला तो उड़गए लोगों के होश

Related News