एल्बेंडाजोल दवा खाने से बीमार पड़ी 25 छात्राएं, मचा हड़कंप

सीधी: मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ मॉडल स्कूल खजूरी में पेट के कीड़े मारने वाली एल्बेंडाजोल दवा खाने से 30 से अधिक छात्राएं बीमार हो गईं। उन्हें तुरंत गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। छात्राओं ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने यह गोलियां खिलाई थीं। दवा खाने के 15 मिनट पश्चात् ही उनकी हालत बिगड़ने लगी थी।

सिविल सर्जन डॉ. दीपा रानी इसरानी ने बताया कि छात्राओं को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है तथा सभी की हालत स्थिर है। इस घटना के पश्चात् स्कूल एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की लापरवाही को लेकर स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया है। डॉ. इसरानी ने कहा कि एल्बेंडाजोल की दवा खाने से छात्राएं बीमार पड़ीं। यह दवा कक्षा छठी से 12वीं तक की छात्राओं को दी गई थी।

खजूरी मॉडल स्कूल में एल्बेंडाजोल दवा के सेवन के पश्चात् 100 से अधिक छात्राओं की तबीयत बिगड़ी। फिलहाल बच्चियों की हालत स्थिर है तथा उनका उपचार चल रहा है। बताया गया है कि 10 सितंबर को जिले के सभी स्कूलों में एल्बेंडाजोल दवा सभी बच्चियों को खिलाने का प्रावधान था। यह दवा जिला चिकित्सालय से प्राप्त की गई थी एवं शिक्षकों की उपस्थिति में दी गई थी। फिर बच्चियों की हालत बिगड़ गई।

झारखंड में हनुमान मंदिर में फेंका गया माँस, मजीद मियाँ के परिजनों पर लगे आरोप

कांग्रेस ने माधबी पुरी बुच पर लगाए आरोप, बोले- 'SEBI चेयरपर्सन के पति को महिंद्रा...'

महिला के पेट में हो रहा था दर्द, जाँच करवाई तो उड़ गए होश

Related News