292 वें कुरुमाका सन्नीदानम अरुणगिरि नाथ ने दुनिया को कहा अलविदा

मदुरै: 292वें कुरुमाका सन्निदानम अरुणगिरि नाथ का कल रात खराब स्वास्थ्य के कारण निधन हो गया. हम बता दें कि उनकी उम्र 77 वर्ष थी। अरुणगिरिनाथ  9 तारीख को वृद्धावस्था के कारण अचानक बीमार पड़ गए। तुरंत वह मदुरै के.के. उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका स्वास्थ्य चिंताजनक है। डॉक्टर उसका गहन उपचार कर रहे थे। इस हालत में वह इलाज के लाभ के बिना कल रात गायब हो गया। उनके निधन पर विभिन्न तबकों ने शोक जताया है।

नित्यानंद ने एक बयान जारी कर कहा है कि मैं उनके निधन के बाद अगला एथेना हूं। उन्होंने कहा कि अरूणागिरी नाथ के निधन पर कैलाश में एक सप्ताह का शोक मनाया जाएगा और कैलाश ध्वज आधा झुका रहेगा। लेकिन बात यहीं नहीं रुकी। 27 अप्रैल, 2012 को, प्रबुद्ध राष्ट्रीय परमाचार्य स्वामी के अनुसार, श्रीलाश्री अरुणगिरिनाटा ने औपचारिक रूप से मुझे अगले 293वें एथेना के रूप में नियुक्त किया। तदनुसार, मैं, श्रीलाश्री नित्यानंद ज्ञानसंपंथ राष्ट्रीय परमचार्य स्वामी, मदुरै एथेना का उत्तराधिकारी, वंशज और वंशज हूं। तदनुसार, मैंने कहा है कि मेरे पास मदुरै एथेना के सभी कानूनी, आध्यात्मिक और औपचारिक अधिकार और दायित्व हैं।

लेकिन अब हरिहर देसिकर को 293वें उपाध्याय के रूप में चुना गया है। हरिहरर देसिकर को 2019 में मदुरै के एथेना अरुणगिरिनाथ द्वारा राजकुमार के रूप में ताज पहनाया गया था। थिरुवदुथुराई आदिनम ने कहा है कि हरिहरर देसिकर को 10 दिनों में मदुरै आदिनम का ताज पहनाया जाएगा।

चीनी इंजीनियरों पर हमले के आरोपों पर भारत का सख्त जवाब, कहा- सब जानते है पाकिस्तान की हकीकत

ENG vs IND दूसरा टेस्ट, इंग्लैंड की लाख कोशिशों के बाद भी भारत ने मैच में मारी बाज़ी

ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी की भारत से हुई छुट्टी, अब इस देश में संभालेंगे कामकाज

 

Related News