रेलवे में 12वीं पास के लिए निकली 3445 नौकरियां, जल्द करें आवेदन

रेलवे भर्ती बोर्ड की आरआरबी NTPC अंडरग्रेजुएट लेवल भर्ती 2024 के लिए आवेदन आरम्भ हो गया है. इसके माध्यम से रेलवे में 3445 से ज्यादा पदों पर भर्तियां होंगी. RRB NTPC 2024 (अंडर ग्रेजुएट) के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी दिनांक 21 अक्टूबर है. आवेदन फॉर्म रेलवे की वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर करना है. RRB NTPC (12वीं लेवल) 2024 के माध्यम से कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, ट्रेन क्लर्क और जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के पदों पर भर्ती होगी.

आयु सीमा:-  RRB NTPC (अंडरग्रेजुएट लेवल) के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार छूट मिलेगी.

आवश्यक योग्यता RRB NTPC (अंडरग्रेजुएट) के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया  RRB NTPC (ग्रेजुएट) परीक्षा दो स्टेज की होगी. सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट (CBAT) होगा. इसके बाद स्किल टेस्ट होगा. -अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट एवं जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट पदों के लिए कंप्यूटर पर टाइपिंग स्किल टेस्ट होगा. -कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क और ट्रेन क्लर्क पदों के लिए दो स्टेज का सीबीटी टेस्ट होगा. फिर डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल टेस्ट होगा.

15 गुना कैंडिडेट्स किए जाएंगे शॉर्टलिस्ट RRB NTPC की दूसरे चरण की सीबीटी के लिए वैकेंसी से 15 गुना कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. मतलब 3445 वैकेंसी है, तो दूसरे चरण की सीबीटी के लिए 51000 हजार से अधिक कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें 

यहाँ मिल रहा है डिप्टी कलेक्टर, DSP, SDO बनने का बेहतरीन अवसर

इस बैंक में निकली 3000 नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

इंडियन ऑयल में निकली नौकरियां, 160000 तक मिलेगी सैलरी

Related News