दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल में 4000 बच्चों की मौत, केजरीवाल सरकार पर भड़की भाजपा

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने राष्ट्रीय राजधानी की स्वास्थ्य सेवाओं पर कड़ा प्रहार करते हुए आरोप लगाया है कि पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है। उन्होंने LNJP अस्पताल में 670 करोड़ रुपये की लागत से बने नए ब्लॉक को भ्रष्टाचार का अड्डा बताया। सचदेवा का कहना है कि जब भी कोई नया घोटाला सामने आता है, दिल्ली सरकार के मंत्री मामले से खुद को अलग कर लेते हैं और सरकारी अधिकारियों पर दोष मढ़ देते हैं।

बीजेपी नेता ने कहा कि अगर सरकार के अधिकारी ही दोषी हैं, तो फिर मंत्री क्या कर रहे हैं? उन्होंने दिल्ली के अस्पतालों में नकली दवाइयों की आपूर्ति का मुद्दा उठाया और आरोप लगाया कि सभी स्वास्थ्य योजनाओं में देरी का एकमात्र कारण भ्रष्टाचार है। सचदेवा ने यह भी दावा किया कि पिछले 4-5 साल में चाचा नेहरू अस्पताल में 4085 बच्चों की मौतें हुई हैं और AAP के अस्पतालों में बच्चों की मौतें भेड़-बकरियों की तरह हो रही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को आयुष्मान भारत योजना से भी वंचित रखा जा रहा है और केजरीवाल सरकार के हेल्थ मॉडल में भ्रष्टाचार के काले चिट्ठे छिपे हुए हैं।

वीरेंद्र सचदेवा ने बताया कि बीजेपी विधायकों ने एंटी करप्शन ब्यूरो (ACP) को तथ्यात्मक रिपोर्ट दी थी, जिसके बाद जांच शुरू हुई। उन्होंने कहा कि एलएनजेपी जैसे कई प्रोजेक्ट हैं जिनमें से सात आईसीयू बंद पड़े हैं। इन प्रोजेक्ट्स में निर्धारित बजट से 5000 करोड़ रुपये अधिक खर्च हो गए। सचदेवा ने यह भी आरोप लगाया कि पीएम योजना के तहत 2500 करोड़ रुपये दिल्ली सरकार को मिले थे, लेकिन इस योजना को नजरअंदाज कर दिया गया, जिससे दिल्ली के लोगों को इसका लाभ नहीं मिला।

सचदेवा ने केंद्र सरकार की HIMS (Health Information Management System) योजना का भी जिक्र किया, जिसमें अस्पताल में मरीजों का ऑनलाइन रिकॉर्ड रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत दिल्ली सरकार को एक पैसा भी खर्च नहीं करना है और यह योजना सभी बड़े अस्पतालों में लागू की जा रही है, लेकिन दिल्ली सरकार ने इसे लागू नहीं किया ताकि मोदी सरकार का नाम दिल्ली में न आए।

स्कूल में 9 वर्षीय बच्ची को बुलाकर उतार दिए कपड़े ..! शिक्षक अख्तर अली गिरफ्तार

बुर्के में प्रेमिका से मिलने आया प्रेमी, मोहल्लेवालों ने मिलने से पहले ही पकड़ा और...

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को ले गई ED, वक्फ बोर्ड में घोटाले का आरोप

Related News