गुजरात में ढही 6 मंजिला इमारत, कइयों की हालत गंभीर

सूरत: गुजरात के सूरत से एक दुखद घटना सामने आई है यहाँ एक छह मंजिला इमारत गिरने से बड़ी दुर्घटना हो गई। जिसमे लगभग 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं तथा आशंका है कि मलबे में अभी भी लगभग 5 लोग फंसे हुए हैं। बचावकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं तथा फंसे हुए लोगों को निकालने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस बीच, घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त हुई खबर के अनुसार, सूरत के सचिन GIDC इलाके में भारी बारिश के चलते 6 मंजिला इमारत ढह गई है. इस बिल्डिंग की हालत बहुत जर्जर थी इसके बाद भी यहां 10-15 लोग रहे रहे थे. बिल्डिंग के गिरने के बाद तुरंत मौके पर स्थानीय लोग पहुंचे तथा उन्होंने दबे हुए लोगों को बचाने का प्रयास किया. इसी बीच प्रशासन को भी इस हादसे की सूचना दी गई. प्रशासन की तरफ से तुरंत मौके पर दमकलकर्मियों को पहुंचाया गया.

स्थानीय लोगों ने बताया, बिल्डिंग पूरी तरह से जर्जर हो चुकी थी तथा इसके बावजूद भी इसमें कुछ लोगों के रहने की खबरें भी सामने आई थीं. घटना के पश्चात् क्षेत्र में पुलिसबल तैनात किया गया है तथा रेस्क्यू अभी भी जारी है. फिलहाल दमकलकर्मी मौके पर मलबा हटाने में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है कि जो लोग बिल्डिंग में रह रहे थे वह सभी जब बिल्डिंग गिरी तो दौड़ कर सभी बाहर आ गए थे. बिल्डिंग के गिरने के कारण पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है. 

चार माह का सफलता पूर्वक सैद्धांतिक प्रशिक्षण कर अब मैदान में जायेगे पटवारी

MP सरकार ने बदला 130 साल पुराना ये कानून, जानिए क्या हुए बदलाव?

मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने वालों कर्मचारियों पर एक्शन! 9 को किया बर्खास्त, 76 का काटा वेतन

 

Related News