माहौल बिगाड़ने के लिए हनुमान मंदिर पर फेंकी गाय की कटी पूँछ, बबलू शाह गिरफ्तार

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में जन्माष्टमी से एक दिन पहले हनुमान मंदिर के बाहर गाय की पूंछ काटने की घटना के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है। गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी मुस्लिम युवक का नाम बबलू शाह है, और इसके अलावा पुलिस ने चार अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है, जिनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

यह घटना 25 अगस्त को गांधीसागर तालाब के पास स्थित वीर हनुमान मंदिर के परिसर में हुई थी, जहां गाय की कटी पूंछ मिलने से पूरे शहर में सनसनी फैल गई थी। इस घटना से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका बढ़ गई थी, जिसके चलते शहर में तनाव का माहौल बन गया था। इस घटना के विरोध में हिंदू समाज द्वारा धरना प्रदर्शन भी किया गया, जिसके दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और दो दर्जन लोगों को तोड़-फोड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया। भीलवाड़ा के जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बुधवार शाम को इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हुसैन कोलोनी निवासी बबलू शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में बबलू शाह ने घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने उसके पास से घटना के दौरान पहने गए कपड़े और वारदात में इस्तेमाल किए गए चाकू को भी बरामद कर लिया है। इसके साथ ही, पुलिस ने चार अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है।

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि इस संवेदनशील मामले की जांच को अत्यंत गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया था, जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह के नेतृत्व में कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। टीम ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया और 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का विश्लेषण किया। इसके अलावा, मोबाइल डेटा और घटनास्थल के आसपास के क्षेत्रों के डोर-टू-डोर सर्वेक्षण के माध्यम से संदिग्धों की पहचान की गई। पुलिस ने मुखबिरों की मदद से भी जानकारी जुटाई और इस मामले के हर पहलू की गहनता से जांच की जा रही है। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि इस घटना के पीछे कोई बड़ा षड्यंत्र तो नहीं था और इन चार संदिग्धों की इसमें क्या भूमिका हो सकती है। इस संवेदनशील मामले में पुलिस ने अब तक काफी सक्रियता दिखाई है और मामले को पूरी तरह से सुलझाने का प्रयास कर रही है।

अस्पतालों का सिक्योरिटी ऑडिट, एंट्री के लिए पास, कोलकाता कांड के बाद योगी सरकार सख्त

कानपुर को सीएम योगी ने दी 750 करोड़ की सौगात, छात्रों को बांटे लैपटॉप

भारत दौरे पर आ रहे UAE के क्राउन प्रिंस, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

Related News