महिला ने सरेआम मौलवी फुरकान को चप्पलों से पीट डाला, Video देख अलर्ट हुई पुलिस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक महिला ने पंचायत के दौरान मौलवी की चप्पलों से पिटाई की। महिला ने मौलवी पर झाड़-फूंक के बहाने छेड़खानी का आरोप लगाया था। युवती ने यह बात अपने परिजनों को बताई, जिन्होंने बाद में ग्रामीणों से शिकायत की, जिसके बाद पंचायत बुलाई गई। इसी पंचायत में पीड़िता की मां ने मौलवी की पिटाई की। घटना का वीडियो भी सामने आया है।

 

यह घटना मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के अगवानपुर इलाके की है, जहां मौलवी फुरकान बच्चों को इस्लाम की तालीम देने के साथ-साथ झाड़-फूंक भी करता था। दो दिन पहले एक महिला अपनी बीमार बेटी को झाड़-फूंक के लिए मौलवी के पास लाई थी। मौलवी ने दावा किया कि लड़की पर भूत-प्रेत का साया है और उसे कमरे में ले गया। वहीं, छेड़खानी का विरोध करने पर मौलवी ने युवती को धमकाना शुरू कर दिया। कमरे से चिल्लाने की आवाज सुनकर बाहर बैठी मां अंदर जाने लगी, लेकिन मौलवी ने उसे रोकते हुए कहा कि अंदर खतरनाक प्रेतात्मा है। थोड़ी देर बाद युवती बाहर आई और उसने मौलवी की हरकतों के बारे में मां को बताया। 

इसके बाद परिजनों ने पुलिस में शिकायत करने का फैसला किया, लेकिन मौलवी ने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए पंचायत बुलवाई। पंचायत में पीड़िता के परिवार को समझाया गया कि यह मुस्लिम समुदाय के अंदर का मामला है, इसलिए पुलिस में शिकायत न करें, इससे इस्लाम की बदनामी होगी। कुछ बड़े-बुजुर्ग मुस्लिमों ने पीड़ित परिवार से कहा कि वे मौलवी को खुद ही सजा दें और मामला खत्म कर दें। इस पर पीड़िता की मां ने मौलवी को भरी पंचायत में डांट-फटकार लगाई और चप्पलों से पिटाई कर दी। हालाँकि, जब इसका वीडियो वायरल हुआ, तो बात पुलिस तक पहुँच ही गई। पुलिस ने इस वीडियो के जरिए इस घटना का संज्ञान लेकर जांच शुरू कर दी है। हालाँकि, फिलहाल, मौलवी की गिरफ़्तारी की सूचना नहीं मिली है। शायद पीड़ित परिवार ने एक ही समुदाय के होने के कारण मौलवी की शिकायत अब भी दर्ज नहीं कराई है। 

हमास-हिजबुल्लाह के बाद अब हूथियों पर बरसा इजराइल, यमन में हुई बमबारी, कई हताहत

लड्डू विवाद के बीच तिरुपति मंदिर पहुंचे CJI चंद्रचूड़, की पूजा अर्चना

'अगर धरना प्रदर्शनों में बच्चों को लेकर बैठे तो..', केरल हाई कोर्ट की सख्त चेतावनी

Related News