आमिर-खान ने ठुकराई थी श्रीदेवी संग फिल्म, अब दोनों के बच्चे करने जा रहे बिग-स्क्रीन-डेब्यू

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता आमिर खान के बेटे जुनैद खान और लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर ने नेटफ्लिक्स प्रोजेक्ट्स के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है। जहां जुनैद हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'महाराजा' में लीड रोल में नजर आए, वहीं खुशी ने बीते वर्ष 'दआर्चीज' से डेब्यू किया था। बड़े पर्दे पर दोनों युवा एक्टर्स की असली परीक्षा अभी बाकी है, मगर यह परीक्षा जल्द ही आने वाली है। फैंटम स्टूडियोज ने घोषणा की है कि जुनैद और खुशी के साथ वे अगले साल फरवरी में एक नई फिल्म लाने वाले हैं। जहां बॉलीवुड की अगली पीढ़ी को लेकर दर्शक उत्साहित हैं, वहीं जुनैद और खुशी की फिल्म के साथ एक और दिलचस्प बात जुड़ी हुई है।

जुनैद के पिता आमिर खान ने अपने करियर के चलते लगभग सभी प्रमुख एक्ट्रेसेज के साथ काम किया, मगर वे कभी खुशी की मां, श्रीदेवी के साथ फिल्म में नजर नहीं आए। 90 के दशक में जब आमिर बॉलीवुड में छाए हुए थे, श्रीदेवी भी कई हिट फिल्मों में व्यस्त थीं। मगर क्या आपको पता है कि आमिर ने श्रीदेवी के साथ काम करने का एक प्रस्ताव ठुकरा दिया था? पुरानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आमिर को उनकी पहली फिल्म 'कयामत से कयामत तक' की जबरदस्त सफलता के पश्चात् श्रीदेवी के साथ एक फिल्म का प्रस्ताव मिला था। फिल्म मेकर्स ने आमिर की ताजगी और श्रीदेवी के शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए दोनों को साथ में कास्ट करने की योजना बनाई थी। मगर आमिर ने इसे अस्वीकार कर दिया।

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर एवं श्रीदेवी ने एक साथ एक फोटोशूट भी किया था। लेकिन जब फिल्म में साथ काम करने की बात आई, तो आमिर ने सोचा कि दर्शकों को उनकी जोड़ी पसंद नहीं आएगी क्योंकि श्रीदेवी की उम्र उनसे अधिक थी। इसके अतिरिक्त, वे अपनी उम्र के अनुरूप ही किरदार निभाना चाहते थे, क्योंकि वे 'कयामत से कयामत तक' में एक कॉलेज स्टूडेंट का रोल कर चुके थे। कुछ रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि आमिर ने युवा एक्ट्रेसेज जैसे जूही चावला, माधुरी दीक्षित और रवीना टंडन के साथ ही काम करना पसंद किया। हालांकि, ऐसा नहीं था कि आमिर श्रीदेवी को पसंद नहीं करते थे। 

दरअसल, उन्होंने एक पुराने इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि उन्हें श्रीदेवी पर गहरा क्रश था। 2018 में अपनी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के प्रमोशन के चलते, आमिर ने उन लोगों का उल्लेख किया जिनकी कला से वे प्रभावित हुए। पहले उन्होंने अमिताभ बच्चन का नाम लिया, लेकिन फिर श्रीदेवी के बारे में बात करते हुए कहा कि वे भी एक आर्टिस्ट थीं जिनसे उनकी नजरें नहीं हटती थीं। एक रिपोर्ट के अनुसार, आमिर ने कहा, "मैं उनका बहुत बड़ा फैन था और मुझे उनपर गहरा क्रश था।" उन्होंने श्रीदेवी के साथ एक फिल्म मैगजीन के लिए फोटोशूट का जिक्र करते हुए बताया, "यह शूट सेंटॉर होटल में हुआ था। मैंने पूरा प्रयास किया कि मैं उनकी आंखों में न देखूं। अगर मुझे उनकी आंखों में देखना पड़ता, तो उन्हें पता चल जाता कि मुझे उनपर क्रश है!"

आमिर ने आगे कहा कि उस फोटोशूट के पश्चात् वे श्रीदेवी की शख्सियत, खूबसूरती और एलिगेंस के इतने बड़े फैन बन गए कि वे उनके साथ काम करना चाहते थे। आमिर ने बताया कि उनके दिमाग में श्रीदेवी के साथ एक फिल्म का आइडिया भी था, जो हॉलीवुड की फिल्म 'रोमन हॉलिडे' से प्रेरित थी। इस फिल्म में ग्रेगरी पेक ने एक रिपोर्टर और ऑड्रे हेपबर्न ने एक रॉयल राजकुमारी का किरदार निभाया था। आमिर ने बताया कि उनकी यह इच्छा महेश भट्ट ने सुनी और उन्हें 'इट हैपेंड वन नाईट' की कहानी वाली एक किताब दी। इस प्रकार से आमिर ने पूजा भट्ट के साथ 'दिल है कि मानता नहीं' बनाई। आमिर ने बातचीत के अंत में कहा कि वे हमेशा श्रीदेवी के साथ काम करना चाहते थे।

मनोरंजन जगत से आई दुखद खबर, हिमेश रेशमिया के पिता का हुआ निधन

'अनुशासन में रहें कंगना...', पार्टी सांसद पर BJP नेता ने साधा निशाना

जानिए क्या है ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के बीच बढ़ती दूरियों का कारण?

Related News