दिल्ली में हिरासत में लिए गए कई AAP नेता, जानिए क्यों ?

नई दिल्ली: दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज और आम आदमी पार्टी (AAP) के कई नेताओं को शनिवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आवास के बाहर प्रदर्शन करते समय पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन का उद्देश्य हाल ही में बर्खास्त किए गए बस मार्शलों की बहाली की मांग करना था।

आम आदमी पार्टी के विधायक, मंत्री और कई बस मार्शल प्रदर्शन में शामिल हुए और स्थिति पर अपनी नाराजगी जाहिर की। सौरभ भारद्वाज ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना करते हुए उन पर बस मार्शलों को नियमित करने के अपने वादे से मुकरने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "आज भाजपा ने 10,000 बस मार्शलों को धोखा दिया है।" उन्होंने भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता द्वारा पहले की गई प्रतिबद्धता को उजागर करते हुए कहा कि वादा तोड़ा गया है।

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में भारद्वाज ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "गुप्ता ने हमें आश्वासन दिया कि कैबिनेट द्वारा प्रस्ताव पारित होने के बाद, एलजी के माध्यम से मार्शलों को नियमित कर दिया जाएगा।" उन्होंने आगे कहा कि उपराज्यपाल और भाजपा नेताओं ने "बस मार्शलों और दिल्ली के लोगों के साथ विश्वासघात किया है।" दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी भी भाजपा की आलोचना में शामिल हो गईं और उन्होंने भाजपा पर बस मार्शलों के नियमितीकरण की प्रक्रिया में देरी करने का आरोप लगाया। आतिशी ने जोर देकर कहा, "दिल्ली सरकार ने प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है। सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं।" उन्होंने भाजपा से बस मार्शलों को नियमित करने और उन्हें ज्वाइनिंग लेटर जारी करने का आग्रह किया।

आतिशी ने बताया कि पिछले दिन भाजपा विधायकों ने उनसे बस मार्शलों के मुद्दे पर बैठक का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा, "हमने उनसे मुलाकात की और बताया कि यह मामला सेवा मामलों के अंतर्गत आता है, जो एलजी के अधीन आता है।" उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान उनकी पूरी कैबिनेट ने यह स्पष्ट कर दिया कि उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाले फैसले वे ही लेंगे, साथ ही उन्होंने भाजपा से आग्रह किया कि वह उपराज्यपाल को उनके अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मामलों पर कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करे। उन्होंने कहा, "आज भाजपा का पर्दाफाश हो गया।" उन्होंने उन पर जिम्मेदारी से बचने और इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

गिरफ़्तार होते ही बीमार हुआ कांग्रेस सांसद चंद्रकांत हंडोरे का बेटा, पुलिस ले गई अस्पताल

हरियाणा कांग्रेस की रैली में महिला कार्यकर्ता से छेड़छाड़, शैलजा ने की कार्रवाई की मांग,Video

मनगढ़ंत हैं अल्लाह-भगवान-गॉड..! IPS किशन सहाय मीणा की सोशल मीडिया पोस्ट पर मचा बवाल

 

Related News