अभिषेक बनर्जी की बेटी को रेप की धमकी, तुरंत अलर्ट हुआ बंगाल का बाल आयोग

कोलकाता: कोलकाता के RG कर मेडिकल कॉलेज में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को लेकर सोशल मीडिया पर मचे बवाल के बीच, पश्चिम बंगाल बाल अधिकार निकाय ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की 11 वर्षीय बेटी को बलात्कार की धमकी मिलने पर संज्ञान लिया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी, पार्टी और राज्य में प्रभावी रूप से नंबर 2 हैं।

पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त की भयावह घटना के विरोध में आयोजित एक विरोध रैली के वीडियो का सोशल मीडिया पर स्वतः संज्ञान लिया है। आयोग ने कहा है कि सभा में एक व्यक्ति को श्री बनर्जी की नाबालिग बेटी को बलात्कार की धमकी देते हुए और ऐसा करने वाले को 10 करोड़ रुपये का इनाम देने की सार्वजनिक घोषणा करते हुए सुना गया। आयोग ने एक बयान में कहा, "अपराधी की ऐसी गंदी मंशा और सार्वजनिक रूप से उसकी अभद्र टिप्पणी एक नाबालिग लड़की की गरिमा को ठेस पहुंचाने के साथ-साथ उसकी सुरक्षा को भी खतरे में डालने के समान है।"

इसने पुलिस से यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम, किशोर न्याय अधिनियम और बाल अधिकारों पर संयुक्त राष्ट्र कन्वेंशन के तहत कार्रवाई करने का आह्वान किया। आयोग ने कहा, "जबकि पूरा राज्य आरजी कार में डॉक्टर की दुखद मौत पर शोक मना रहा है, बदला लेने के लिए एक और बलात्कार की मांग करना स्पष्ट रूप से कानून का उल्लंघन है और अगर दंडात्मक उपाय नहीं किए गए तो इससे समाज में एक खतरनाक संदेश जाएगा। इससे न केवल संबंधित नाबालिग लड़की बल्कि सभी नाबालिग लड़कियों को खतरा हो सकता है।" बाल अधिकार संस्था ने पुलिस से इस मामले में दो दिन के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद वसंतराव चव्हाण का 82 वर्ष की आयु में निधन

मुश्किलों में घिरे भूपेश बघेल, CBI को मिली महादेव सट्टेबाज़ी एप की जांच

मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, राजस्थान-गुजरात में भी अलर्ट

Related News