'बहुत झूठ बोलते हैं राहुल गांधी..', पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद ने क्यों साधा निशाना?

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान भारत में सिख समुदाय और आरक्षण के बारे में की गई हालिया टिप्पणियों की आलोचना की है। कृष्णम ने माफ़ी की मांग करते हुए दावा किया कि राहुल ने "विदेशी धरती पर देश का अपमान किया है।"

रविवार को मीडिया से बात करते हुए कृष्णम ने गांधी पर बेईमानी का आरोप लगाते हुए कहा कि, "राहुल गांधी बहुत झूठ बोलते हैं- वे देश के लोगों से, अपनी पार्टी के सदस्यों से, महिलाओं से और किसानों से भी झूठ बोलते हैं। वे दबे-कुचले और गरीब तबके से भी झूठ बोलते हैं।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विपक्ष के नेता के तौर पर गांधी पूरे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्हें विदेश में अपमानजनक टिप्पणी करने से बचना चाहिए। कृष्णम ने कहा, "वे एकमात्र ऐसे राजनेता हैं जो देश से बाहर जाकर देश का अपमान करते हैं।" उन्होंने गांधी से देश से माफी मांगने का आग्रह किया।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी अमेरिका यात्रा के दौरान दिए गए उनके बयानों के लिए गांधी की आलोचना की है। भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने गांधी पर "भारत विरोधियों" का समर्थन करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने बेईमानी के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। ठाकुर ने कहा, "जब भी वह विदेश यात्रा पर जाते हैं, तो एक के बाद एक झूठ बोलकर भारत का अपमान करते हैं।"

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की विदेश यात्राएं भारत की छवि को नुकसान पहुंचाती हैं। मालवीय ने दावा किया, "हर बार जब राहुल गांधी विदेश जाते हैं, तो वे विभाजनकारी भारत विरोधी राजनीति में शामिल होते हैं।" जवाब में, गांधी ने सिखों और भारतीय समाज के अन्य वर्गों के बारे में अपनी टिप्पणी का बचाव करते हुए तर्क दिया कि भाजपा उन्हें चुप कराने के लिए बेताब होकर झूठ का सहारा ले रही है। उन्होंने पूछा, "मैंने जो कहा है, उसमें क्या कुछ गलत है? क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहाँ हर सिख - और हर भारतीय - बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन कर सके?" गांधी ने निष्कर्ष निकाला, "भाजपा मुझे चुप कराने के लिए बेताब है, क्योंकि वे सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकते। मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं: विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम।"

'JMM मतलब जुर्म, मर्डर, माफिया..', रांची में सोरेन सरकार पर जमकर बरसे शिवराज

रेलवे पर बढ़ती साजिशें! बठिंडा में लोहे की छड़ें और कानपुर में गैस सिलेंडर बरामद

'घर पर तो हम एक ही हैं..', अजित पवार पर चाचा शरद ने तोड़ी चुप्पी

Related News