राजस्थान के डिप्टी CM प्रेमचंद बैरवा के बेटे पर एक्शन! RTO ने काटा इतना चालान

 

जयपुर: राजस्थान के परिवहन विभाग ने डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा के बेटे को नियमों के उल्लंघन के मामले में 7,000 रुपये का जुर्माना लगाया है। बैरवा के बेटे का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह एक 'मॉडिफाइड' गाड़ी चला रहा था। तत्पश्चात, परिवहन विभाग ने यह कार्रवाई की है। बैरवा के बेटे पर 5,000 रुपये का जुर्माना अनधिकृत 'मॉडिफिकेशन' के लिए, 1,000 रुपये सीट बेल्ट न लगाने के लिए तथा 1,000 रुपये गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के लिए लगाया गया है।

गाड़ी के मालिक को भी नोटिस जारी किया गया है वाहन के मालिक पुष्पेंद्र भारद्वाज के बेटे को भी 1 अक्टूबर को नोटिस जारी कर 7 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया था। यह कार्रवाई मोटर वाहन कानून के तहत की गई है। बीते हफ्ते बैरवा और स्थानीय कांग्रेस नेता भारद्वाज के बेटों का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दोनों 'मॉडिफाइड' गाड़ी चला रहे थे। वीडियो में बैरवा का बेटा गाड़ी की आगे की सीट पर और भारद्वाज का बेटा पीछे बैठे नजर आए। वीडियो में देखा गया कि उनके पीछे पुलिस की बत्ती लगी राजस्थान सरकार की एक गाड़ी चल रही थी।

प्रेम चंद बैरवा की सफाई सोशल मीडिया पर आलोचना के पश्चात्, बैरवा ने अपने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि डिप्टी सीएम बनने के बाद उनके बेटे को धनी लोगों से मिलने और उनकी लग्जरी कारें देखने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि उनका बेटा अभी कानूनी तौर पर गाड़ी चलाने की उम्र तक नहीं पहुंचा है और जो वाहन उसके साथ है, वह सिर्फ सुरक्षा के लिए है। दूदू विधानसभा सीट से विधायक बैरवा ने कहा कि पुलिस वाहन सुरक्षा के लिए पीछे चल रहा था। हालांकि, उन्होंने इस घटना पर खेद जताते हुए कहा कि वह नहीं चाहते कि उनके किसी कार्य से उनकी पार्टी की छवि खराब हो।

डिप्टी सीएम ने कहा कि उनके बेटे को इस प्रकार का व्यवहार दोबारा न करने की सलाह दी गई है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उनके पास खुद का कोई वाहन नहीं है तथा उनके परिवार में केवल एक जीप है, जो उनकी पत्नी के नाम पर पंजीकृत है।

इजराइली बमबारी से दहशत में लेबनान, करीब 20 लाख लोगों ने सीरिया में किया पलायन

झारखंड पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी से टकराकर दो युवकों की मौत, परिजनों ने माँगा इंसाफ

REEL का ऐसा चस्का! देखकर पुलिस भी रह गई दंग

 

Related News