'बाबा भोले समेत अन्य आरोपियों पर हो कार्रवाई', हाथरस हादसे पर बोली मायावती

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस के सत्संग भगदड़ मामले में बसपा की प्रमुख मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने "भोले बाबा जैसे अनेकों एवं बाबाओं के अन्धविश्वास और पाखण्डवाद के बहकावे में आकर अपनी समस्याओं को और नहीं बढ़ाने की सलाह" दी है. उन्होंने भगदड़ में 121 व्यक्तियों के जान गंवाने को "अति-चिन्ताजनक" बताया तथा "बाबा भोले जैसे अन्य जो भी दोषी हैं" उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की अपील की.

मायावती ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर एक पोस्ट में कहा, "देश में गरीबों, दलितों व पीड़ितों आदि को अपनी निर्धनता एवं अन्य सभी दुःखों को दूर करने के लिए हाथरस के भोले बाबा जैसे अनेकों और बाबाओं के अन्धविश्वास और पाखण्डवाद के बहकावे में आकर अपने दुःख और पीड़ा को और नहीं बढ़ाना चाहिए, यही सलाह." मायावती ने कहा, "बल्कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बताए हुए रास्तों पर चलकर इन्हें सत्ता स्वयं अपने हाथों में लेकर अपनी तकदीर स्वयं बदलनी होगी. इन्हें अपनी पार्टी BSP से ही जुड़ना होगा, तभी ये लोग हाथरस जैसे काण्डों से बच सकते हैं जिसमें 121 लोगों की हुई मृत्यु अति-चिन्ताजनक" है.

BSP प्रमुख ने एक अन्य पोस्ट में कहा, "हाथरस काण्ड में, बाबा भोले समेत अन्य जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. ऐसे अन्य और बाबाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई होनी आवश्यक है. इस मामले में सरकार को अपने राजनैतिक स्वार्थ में ढ़ीला नहीं पड़ना चाहिए जिससे आगे लोगों को अपनी जान ना गवांनी पडे़."

मिड डे मील के पैकिट में निकला सांप, मचा हंगामा

तेजी से बढ़ रहा हिन्दुओं के अल्पसंख्यक होने का खतरा! आखिर क्यों अदालतें कह रहीं है- 'धर्मांतरण रोको', जानिए हर सवाल का जवाब

भीख मांग रहे बच्चे के पास मिला IPhone, मामला जानकर उड़े लोगों के होश

Related News