'शार्क टैंक इंडिया' में रिजेक्ट हुआ एक्टर, एक्टिंग छोड़ शुरू किया ये काम

टीवी के चर्चित कॉमेडी शो 'साराभाई वर्सेस साराभाई' के अभिनेता राजेश कुमार एक वक़्त में टेलीविज़न इंडस्ट्री के बड़े नाम थे। उन्होंने कई सुपरहिट शोज़ में काम किया, मगर अपने करियर के पीक पर उन्होंने एक्टिंग छोड़कर किसान बनने का फैसला किया। उन्होंने अपने गाँव में खेती शुरू की, मगर बाढ़ के कारण उनकी फसल बर्बाद हो गई तथा वह आर्थिक तंगी का सामना करने लगे।

हाल ही में एक इंटरव्यू में राजेश कुमार ने खुलासा किया कि खेती के चलते उन्होंने 'शार्क टैंक इंडिया' शो में भी ऑडिशन दिया था, मगर वह रिजेक्ट हो गए। उन्हें लगा था कि एक्टर होने के नाते उन्हें फायदा मिलेगा तथा अच्छा ऑफर प्राप्त होगा। मगर ऐसा नहीं हुआ। राजेश ने बताया, "मैंने शार्क टैंक इंडिया के लिए अप्लाई किया था। मैंने दो राउंड क्लियर किए थे। वहां वीडियो भी सबमिट करनी पड़ती थी, तो मुझे लगा कि मैं एक मशहूर अभिनेता हूं, इसलिए मुझे फेवर मिल सकता है। मैंने सोचा कि उन्हें लगेगा कि मैं एक ऐसा एक्टर हूं जो एंटरप्रेन्योर है और कृषि पर बात करना चाहता है। मेरी प्रेजेंटेशन कोलकाता में हुई थी, जो एक दिन में पूरी हो गई थी। मेरे पिता ने टिकट के पैसे दिए थे।"

राजेश ने यह भी बताया कि उन्हें बिना ऑडिशन के ही 'हड्डी' फिल्म में काम मिल गया था। उन्होंने कहा, "जब मैं शार्क टैंक इंडिया के लिए निकल रहा था, उससे पहले 'हड्डी' फिल्म की टीम से कॉल आया तथा उन्होंने मुझसे मिलने की इच्छा जताई। जब मैं कास्टिंग डायरेक्टर से मिलने गया, तो मुझे बिल्कुल भी आत्मविश्वास नहीं था। मुझे लगा था कि मेरा ऑडिशन होगा, मगर बिना ऑडिशन के ही उन्होंने मुझे बताया कि मैं रोल के लिए कंफर्म हूं। मैंने उनसे कहा कि मेरा ऑडिशन तो हुआ ही नहीं। मगर उन्होंने कहा कि हम आपको कास्ट कर रहे हैं। हालांकि, उनकी शर्त थी कि मुझे सिर मुंडवाना होगा। मैंने कहा कि यदि आप एक लाख ज्यादा देंगे, तो मैं सिर मुंडवा लूंगा। वे फिर मान गए।"

बिग बॉस को मिली पहली कंफर्म कंटेस्टेंट, नाम जानकर झूम उठेंगे फैंस

'मेरी जगह शायद वो होता', ट्रॉफी जीतते ही करणवीर ने कह दी ये बड़ी बात

अनुपमा छोड़ेगी ये मशहूर अदाकारा, मां ने बताई वजह

Related News