दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद एक्शन में प्रशासन, खान सर की कोचिंग में जांच करने पहुंची टीम

पटना: दिल्ली कोचिंग हादसे के पश्चात् बिहार के पटना में भी प्रशासन चौकन्ना है. यहां निरंतर कोचिंग संस्थानों की जांच की जा रही है. कोचिंग सेंटरों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन एक्शन मोड में है. अफसरों का कहना है कि जांच के चलते कई कोचिंग सेंटरों में खामी मिली है. इसी के चलते एसडीएम खान सर के कोचिंग सेंटर पर जांच करने पहुंच गए. इस के चलते अफरा-तफरी मच गई.  

प्राप्त खबर के मुताबिक, दिल्ली के राजेंद्र नगर के कोचिंग में हुई घटना के पश्चात् पटना के SDM श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर दल बल के साथ कई कोचिंग संस्थानों की जांच करने निकले. इस के चलते जांच टीम खान सर (Khan Sir) की कोचिंग में भी जायजा लेने पहुंची. इसके चलते जब वे खान सर के GS रिसर्च सेंटर पहुंचे तो पहले तो खान सर के कर्मचारियों ने Sdm को क्लासरूम दिखाने के नाम पर सीढ़ियों से खूब ऊपर नीचे कराया, मगर क्लासरूम नहीं दिखाया. वहीं SDM जब खान सर को ढूंढ़ने लगे तो खान सर के कर्मचारी फिर SDM को घुमाने लगे, मगर 10 मिनट पश्चात् SDM ने खान सर को ढूंढ़ लिया.

SDM एवं उनके लाव लश्कर के साथ मीडिया को देख खान सर असहज होने लगे. इस के चलते उन्होंने मीडिया को अपने कमरे से बाहर कर दिया. मीडिया के बाहर निकलने के कुछ ही मिनट पश्चात् SDM भी बाहर आ गए तथा कहा कि खान सर ने कोचिंग के सभी दस्तावेज देने के लिए समय मांगा है और कल सभी दस्तावेज दिखाने दफ्तर आएंगे. SDM ने बताया कि हमने आज 30 कोचिंग सेंटर्स की जांच की है, जिसमें पाया गया कि बहुत कम जगह में अधिक विद्यार्थी पढ़ रहे हैं. कई कोचिंग का रजिस्ट्रेशन भी नहीं है. वहीं कई संस्थानों में fire सिस्टम होना चाहिए. Fire NoC होना चाहिए, वो भी नहीं है.

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

'मोदी-योगी में नमस्ते-प्रणाम भी बंद हो गया..', सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस समर्थकों के दावे का सच आया सामने, Video

इंदौर नगर निगम ने पेश किया 8 हजार करोड़ का बजट, जानिए क्या है खास? 

Related News