आखिर कौन और क्यों लेना चाहता है ट्रम्प की जान

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को खुफिया अधिकारियों ने उनकी जान को लेकर सतर्क किया है। मंगलवार को अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने जानकारी दी कि ईरान से ट्रंप को मारने की धमकियां मिल रही हैं। ट्रंप की टीम ने इस पर बयान जारी कर बताया कि उन्हें राष्ट्रीय खुफिया निदेशक (ODNI) के कार्यालय से इस खतरे की सूचना मिली है।

ट्रंप की टीम का बयान: ट्रंप की कैंपेन टीम ने बयान में कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप को आज सुबह ईरान से मिली हत्या की धमकियों के बारे में सूचित किया गया। जो लोग ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं, उनका उद्देश्य अमेरिका में अस्थिरता और अराजकता फैलाना है।"

खतरे बढ़ रहे हैं: खुफिया अधिकारियों ने ट्रंप की टीम को बताया कि ईरान से आने वाले खतरे हाल के महीनों में बढ़े हैं। अमेरिकी सरकार ट्रंप की सुरक्षा के लिए काम कर रही है और यह सुनिश्चित कर रही है कि इन धमकियों का चुनाव पर कोई असर न हो। ईरान ने पहले भी अमेरिकी मामलों में हस्तक्षेप करने के दावों को खारिज किया है।

पहले भी हो चुकी है हत्या की कोशिश: यह पहली बार नहीं है जब डोनाल्ड ट्रंप को जान से मारने की कोशिश की गई है। फ्लोरिडा के एक गोल्फ कोर्स में ट्रंप की हत्या की योजना बनाने के आरोपी पर मंगलवार को तीन और आरोप लगाए गए। इन आरोपों में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या की कोशिश, बंदूक रखना और एक सीक्रेट सर्विस एजेंट पर हमला करना शामिल है।

सुरक्षा में चूक नहीं:  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रंप गोल्फ खेल रहे थे, जब एक सीक्रेट सर्विस एजेंट ने एक संदिग्ध व्यक्ति को झाड़ियों से बंदूक निकालते देखा। एजेंट ने तुरंत कार्रवाई की और संदिग्ध पर गोली चलाई, लेकिन वह भाग गया और बाद में गिरफ्तार किया गया।

कांग्रेस-भाजपा में दलितों को लेकर छिड़ा सियासी संग्राम, पवन खेड़ा ने अमित शाह को घेरा

पति की मौत के बाद कभी घर नहीं आए अमिताभ बच्चन

'राहुल गांधी आखिर आप किसको खुश करना चाहते हो?', अमित शाह का हमला

Related News