हमास-हिजबुल्लाह के बाद अब हूथियों पर बरसा इजराइल, यमन में हुई बमबारी, कई हताहत

यरूशलम: इजरायल ने हाल ही में लेबनानी आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को खत्म करने के बाद अब यमन के हूती आतंकियों पर कार्रवाई की है। इस ऑपरेशन के दौरान, इजरायली वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने यमन के होदेइदाह बंदरगाह शहर में स्थित हूती आतंकियों के ठिकानों पर जोरदार हमले किए।

 

इजरायली रक्षा बलों (IDF) ने इस हमले के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया और बताया कि यह ऑपरेशन रविवार, 29 सितंबर 2024 को मिलिट्री इंटेलिजेंस डायरेक्टर के निर्देश पर किया गया। इस ऑपरेशन के तहत यमन के रास इस्सार और होदेइदाह में हूती विद्रोहियों के ठिकानों को निशाना बनाया गया। इजरायली सेना के अनुसार, इस हमले में बिजली संयंत्रों और एक बंदरगाह पर हमला किया गया, जिसे तेल आयात के लिए उपयोग किया जाता था। इजरायली सेना ने स्पष्ट किया कि उनके देश के नागरिकों के खिलाफ किसी भी प्रकार का खतरा पैदा करने वाले दुश्मनों पर इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी, चाहे वे कितनी ही दूर क्यों न हों।

 

IDF ने यह भी बताया कि हूती आतंकियों पर यह हमला हाल ही में इजरायल पर हुए हमलों के जवाब में किया गया है। इससे पहले शुक्रवार को हिज़बुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या की गई थी। हूती आतंकियों पर हुए हमले में चार लोगों के मारे जाने और 29 के घायल होने की खबर है। हूतियों ने हाल ही में फिलिस्तीनियों के समर्थन में इजरायल पर हमले किए थे, और नसरल्लाह की मौत के बाद इन हमलों में और तेजी आई थी। नसरल्लाह की मौत का शोक अकेले हूती आतंकी ही नहीं मना रहे थे, बल्कि पाकिस्तान में भी इस्लामी कट्टरपंथियों ने इसके प्रति दुख व्यक्त किया।

लड्डू विवाद के बीच तिरुपति मंदिर पहुंचे CJI चंद्रचूड़, की पूजा अर्चना

'अगर धरना प्रदर्शनों में बच्चों को लेकर बैठे तो..', केरल हाई कोर्ट की सख्त चेतावनी

'काफिरों की मदद करता है..', वक्फ की बैठक में ओवैसी-कल्याण के सामने इरफ़ान को धमकी

 

Related News