'चुनाव बाद PoK भी भारत में होगा..', कश्मीर में सीएम योगी का बड़ा बयान

श्रीनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में एक रैली में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के बारे में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीओके अब पाकिस्तान से अलग होने की आवाज उठा रहा है और भाजपा की सत्ता में वापसी के बाद यह जम्मू-कश्मीर का हिस्सा बन जाएगा।

आदित्यनाथ ने आरएस पुरा क्षेत्र में आयोजित रैली में कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव हो रहे हैं, जो मौजूदा सरकार की उपलब्धियों का परिणाम हैं। उन्होंने पाकिस्तान के राजनीतिक हालात पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वहां लोकतंत्र की स्थिति बिगड़ रही है और आटा की कीमतें आसमान छू रही हैं। उन्होंने भारत की तुलना में पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति की भी चर्चा की, यह कहते हुए कि भारत में पीएम मोदी ने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन और स्वास्थ्य सेवाएं दी हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, "भारत और पाकिस्तान के बीच एक स्पष्ट अंतर है। पाकिस्तान खाद्यान्न की कमी का सामना कर रहा है और वहां की स्थिति बेहद खराब है। वहीं, PoK अपने अधिकारों के लिए आवाज उठा रहा है।" उन्होंने बलूचिस्तान के संदर्भ में भी कहा कि वहां के लोग अब पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते और पाकिस्तान को "मानवता का कैंसर" बताया। योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के चुनावी अभियान के तहत जम्मू में आयोजित रैलियों में बताया कि मतदाताओं की भारी भीड़ ने यह दर्शाया है कि लोग वंशवादी राजनीति को नकार रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग एक लोकतांत्रिक सरकार चाहते हैं और वे राष्ट्रीय मुख्यधारा से जुड़ना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कश्मीर को विश्व पर्यटन स्थल बना दिया है, जिससे क्षेत्र में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हुई है। आदित्यनाथ ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर भी निशाना साधा, उन्होंने राहुल गांधी से यह पूछा कि क्या वह अनुच्छेद 370 की बहाली का समर्थन करते हैं। आदित्यनाथ ने पिछले 70 वर्षों में जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने इसे बर्बाद किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ही एकमात्र पार्टी है जिसने पूर्वी पाकिस्तान के शरणार्थियों और वाल्मीकियों को मतदान का अधिकार दिया। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीन चरणों में से दो चरण संपन्न हो चुके हैं और अंतिम चरण का मतदान एक अक्टूबर को होगा, जिसके परिणाम आठ अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

'हिन्दुओं को काशी-मथुरा सौंप दें मुसलमान..', पुरातत्वविद केके मुहम्मद ने क्यों कही ये बात ?

'गंगाजल छिड़का, गोमूत्र पिलाया…', BJP विधायक ने कांग्रेस पार्षदों को ऐसे किया शुद्ध

पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन का यु-टर्न! पहले भी GDP पर की थी नकारात्मक भविष्यवाणी

Related News