MTS हुआ रिलायंस का, लाया फायदों की सौगात

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने हाल ही में एक नए समझौते को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि 4G नेटवर्किंग के क्षेत्र में अपनी पहुँच को और भी आगे ले जाने के लिए रिलायंस के द्वारा हाल ही में सिस्टेमा-श्याम के साथ समझौता हुआ है. जिसके तहत रिलायंस के द्वारा यह जानकारी सामने आई है कि उसके द्वारा रूस की दूरसंचार कंपनी सिस्तेमा का अधिग्रहण पूर्ण शेयर समझौते के अंतर्गत किया जा रहा है.

गौरतलब है कि सिस्तेमा MTS के नाम से अपनी टेलीकॉम सर्विस देती है. और इसको लेकर रिलायंस बोर्ड की एक बैठक हुई जिसके अंतरगत MTS को रिलायंस में मर्ज किये जाने की बात को भी मंजूरी मिल गई. मामले में ही आपको यह भी बता दे कि यह डील 69 करोड़ डॉलर यानी 4,500 करोड़ रुपए में हुई है. आपको साथ ही यह भी बता दे कि डील के तहत यह बात सामने आई है कि रिलायंस के द्वारा 10 साल तक कंपनी की 392 करोड़ रुपए की स्पेक्ट्रम देनदारी सरकार को दी जानी है.

इसके तहत कम्पनी को 90 लाख के करीब MTS के सब्सक्राइबर भी मिलने वाले है. और इस डील के बाद यह भी बताया जा रहा है कि रिलायंस को 1500 करोड़ रूपये वार्षिक आधार पर आय भी होने वाली है. साथ ही यह भी देखने में आया है कि अब इस डील के बाद से ही MTS का ब्रांड भी बंद हो जाना है. और MTS के जितने भी सब्‍सक्राइबर है वे अब रिलायंस के सब्‍सक्राइबर हो जाएंगे.

Related News