'चाचा की मौत का इंतजार कर रहे थे अजित पवार', जितेंद्र आव्हाड का बड़ा बयान

मुंबई: महाराष्ट्र में इसी वर्ष के आखिर में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इससे पहले प्रदेश की राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इसी बीच NCP (शरद पवार खेमे) के नेता जितेंद्र आव्हाड ने अजित पवार पर निशाना साधा है. उन्होंने अजित पवार को गद्दार बताते हुए कहा कि ऐसे लोगों से आप क्या प्यार करेंगे. उनपर कैसे भरोसा करेंगे. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिलाने वालों पर भला कैसे विश्वास किया जा सकता है?

राकांपा (शरद पवार खेमे) के मुख्य सचेतक जितेंद्र आव्हाड ने अजित पवार को गद्दार बताते हुए कहा कि वो चाचा (शरद पवार) की मौत की प्रतीक्षा कर रहे थे. क्या हम किसी वृद्ध की मौत का इंतजार करते हैं? जिस बच्चे को चलना सिखाया और उस बच्चे ने चाचा को ही बाहर का रास्ता दिखा दिया. उन्होंने कहा कि ऐसे गद्दारों को जनता अवश्य सबक सिखाएगी तथा इस कृत्य का हिसाब लेगी. इससे पहले भी जितेंद्र कई बार अजित पवार पर हमला बोल चुके हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि अजित पवार पार्टी पर कब्जा करना चाहते थे, बीजेपी के साथ गठबंधन करना चाहते थे तथा उसका विलय करना चाहते थे. इसलिए शरद पवार के साथ उन्होंने धोखा किया. आव्हाड ने कहा था कि अजित को पवार परिवार में जन्म लेने के लिए आभारी होना चाहिए जहां उनके साथ अलग व्यवहार किया गया तथा अपने चाचा के खिलाफ विद्रोह करने के बाद भी उन्हें महत्वपूर्ण पद दिए गए. 

2023 में अजित पवार ने अपने समर्थक विधायकों के साथ शरद पवार के खिलाफ बगावत करते हुए भाजपा से हाथ मिला लिया था - और एकनाथ शिंदे सरकार में भी उपमुख्यमंत्री बन गये. NCP पर हक की बात आई तो चुनाव आयोग ने अजित पवार के कागज पर ही ओरिजिनल की मुहर लगा दी. चुनाव निशान भी अजित पवार का हो गया. किन्तु लोकसभा चुनाव के पश्चात् तस्वीर बदल गई. महायुति के कमजोर प्रदर्शन के पश्चात् अजित पवार के दबदबे में भी कमी आई हैं. वहीं परिणामों से शरद पवार गुट खुश है. हालांकि, असली परीक्षा विधानसभा को माना जा रहा है. 

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News