अलीदाद खान का हुआ इंतकाल, जनाज़े की नमाज़ पढ़ने से इमाम ने कर दिया इंकार, बोला- वो भाजपा समर्थक था..

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहाँ एक इमाम ने एक मुस्लिम किसान के अंतिम संस्कार के दौरान जनाज़े की नमाज़ पढ़ने से ही इनकार कर दिया और आरोप लगाया कि वह भाजपा समर्थक है। बता दें कि अलीदाद खान (75) नामक किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। जब परिवार ने स्थानीय इमाम से जनाज़े की नमाज़ पढ़ने के लिए कहा, तो उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया और आरोप लगाया कि मृतक भाजपा समर्थक था।

 

मृतक किसान के बेटे की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मस्जिद कमेटी से जुड़े इमाम मुफ्ती मोहम्मद राशिद और पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के पति असलम खान समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। रिपोर्ट के अनुसार, घटना कुंदरकी इलाके के कायस्थान गली की है। किसान दिलनवाज खान ने बताया कि 23 जुलाई को उनके पिता अलीदाद खान की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। उन्होंने स्थानीय मस्जिद के इमाम को जनाजे की नमाज पढ़ाने के लिए बुलाया, लेकिन उन्होंने नमाज पढ़ाने से मना कर दिया। हालांकि, जब दिलनवाज ने उनसे नमाज न पढ़ाने का कारण पूछा तो इमाम ने कहा कि वह भाजपा समर्थक के लिए नमाज नहीं पढ़ाएंगे।

दिलनवाज ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष के पति असलम खान और मस्जिद कमेटी से जुड़े अन्य आरोपी शमीम खान, शराफत खान और मतीन खान ने इमाम से कहा कि वह दिवंगत किसान के अंतिम संस्कार में नमाज पढ़ने से मना कर दें। अन्य आरोपी कायस्थान गली के निवासी हैं। यही नहीं भाजपा को वोट देने पर आरोपियों ने दिलनवाज को झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी। दिलनवाज के अनुसार, आरोपियों ने उसे और उसके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दी। दिलनवाज की तीन बहनें, पत्नी और दो छोटे बच्चे हैं और अब उनकी जान को खतरा है क्योंकि आरोपी उपद्रवी तत्व हैं । इमाम के इनकार के बाद दिलनवाज खान के बहनोई ने जनाजे की नमाज पढ़ाई। 

मृतक किसान अलीदाद खान के बेटे दिलनवाज खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके पिता भाजपा समर्थक थे और भाजपा को ही वोट देते थे। उन्होंने कहा कि इसी वजह से आरोपी उनके परिवार को गैर-इस्लामिक मानते हैं। उन्हें समाज से बहिष्कृत करने की कोशिश की गई। भाजपा के कुंदरकी मंडल अध्यक्ष रमन भूषण ने बताया कि दिवंगत किसान अलीदाद खान का परिवार भाजपा समर्थक रहा है। किसान के परिवार ने इस चुनाव में भी भाजपा का समर्थन किया था। पिछले नगर पंचायत चुनाव में अलीदाद खान के भतीजे ने भाजपा के सिंबल पर सभासद का चुनाव भी लड़ा था।

मुरादाबाद के डीएम अनुज कुमार सिंह ने बताया कि शिकायत मिली है जिसमें कहा गया है कि जब एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हुई तो इमाम द्वारा अंतिम नमाज नहीं पढ़ाई गई। हम शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली: खुले नाले में गिरकर माँ-बेटे की मौत, LG का इस्तीफा मांगने उनके दफ्तर पहुंची सत्ताधारी AAP

'मैं नार्को टेस्ट कराने को तैयार, मंत्री के PA के जरिए जाता था रिश्वत का पैसा..', मुंबई के पूर्व पुलिस अधिकारी ने कर दिया बड़ा दावा

पद और मद पर वसुंधरा राजे का बड़ा बयान, आखिर किस पर था निशाना!

Related News