गिरफ्तार हुए आर्मी अफसरों से लूट के सभी 6 आरोपी

इंदौर: मध्य प्रदेश के महू के पास एक गंभीर अपराध के सिलसिले में सेना के दो अधिकारियों पर हमला करने और उनकी महिला मित्रों में से एक से बलात्कार करने के आरोप में सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना 10 और 11 सितंबर की दरम्यानी रात को महू सैन्य छावनी से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित जाम गेट के पास घटी। यह स्थान विंध्याचल पर्वतमाला पर स्थित है, जो अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध है और दिन में पर्यटकों से भरा रहता है, लेकिन रात के समय पूरी तरह से सुनसान हो जाता है।

पुलिस के अनुसार, रोहित गिरवाल (23), संदीप वारिया (18) और सचिन मकवाना (25) को घटनास्थल के पास जंगल से गिरफ्तार किया गया। ये तीनों फरार थे, तथा उनकी गिरफ्तारी पर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। तीन अन्य आरोपी—अनिल बरोर (27), पवन बंसुनिया (23), और रितेश भाभर (25)—को बुधवार और गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि यह हमला 10 और 11 सितंबर की दरम्यानी रात को महू सैन्य छावनी से लगभग 30 किलोमीटर दूर स्थित लोकप्रिय पर्यटन स्थल जाम गेट के पास हुआ। विंध्याचल पर्वतमाला में स्थित यह स्थान जंगलों से घिरा हुआ है, जहां दिन में पर्यटक आते हैं, लेकिन रात को यह क्षेत्र सुनसान हो जाता है।

इंदौर ग्रामीण एसपी हितिका वासल के मुताबिक, महू छावनी के इन्फैंट्री स्कूल में यंग ऑफिसर्स कोर्स कर रहे 23 और 24 वर्षीय दो सेना अधिकारी अपनी महिला मित्रों के साथ पिकनिक पर गए थे। ये लोग तेज आवाज में म्यूजिक सुन रहे थे, जिसे सुनकर 6 आरोपी वहां पहुंचे और अपराध को अंजाम दिया। वासल ने बताया कि एक हमलावर ने पीड़ितों को पिस्तौल दिखाकर धमकाया, जबकि अन्य के पास लाठी-डंडे थे। उन्होंने एक जोड़े को बंधक बनाया तथा दूसरे जोड़े से कहा कि बंधकों को तभी छोड़ा जाएगा जब वे 10 लाख रुपये लेकर आएंगे। घटना की खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन पुलिस वाहन की हेडलाइट देखकर आरोपी फरार हो गए। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376D (सामूहिक बलात्कार), 392 (डकैती), 386 (जबरन वसूली), 323 (चोट पहुंचाना) और शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जम्मू कश्मीर में सेना ने ढेर किए 3 आतंकी, बारामुला में एनकाउंटर जारी

महिला मित्र ने बात करने से किया इंकार तो शख्स ने कर दिया ये हाल

छत्तीसगढ़ में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, गिरफ्तार हुए 5 आरोपी

Related News