ढाका आतंकी हमला: मारे गए सभी विदेशी, कुरान की आयतें पूछ रहे थे आतंकी

ढाका : यहां के गुलशन इलाके के हाई प्रोफ़ाइल स्पेनिश रेस्टारेंट में घुसे 7 आतंकवादियों में से 6 आतंकियों को जॉइंट ऑपरेशन में मार गिराया और एक को जिन्दा पकड़ लिया गया और बंधकों को छुड़ा लिया गया. इस दौरान आतंकियों ने 20 बंधकों की निर्मम हत्या कर दी. जिन लोगों को मौत के घाट उतारा गया उनमें से ज्यादातर का गला काटा गया था. मारे गए सभी 20 बंधक विदेशी नागरिक थे, जिनमें ज्यादा जापानी या इतालवी हैं. मरने वालों में एक भारतीय लड़की भी शामिल है.

दूसरी ओर 10 घंटे तक बंधक रहने के दौरान जिन लोगो ने यातना सही उनके विवरण सुनकर लगा कि कैसे इन्होने उनके कहर को सहा. कमांडो आपरेशन के तहत मुक्त कराए गए बंधक ने बताया कि आतंकवादी कुरान की आयतें पूछ रहे थे, जिन्होंने आयतें दोहराई उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन जो ऐसा नहीं कर पाए उन्हें खूब टॉर्चर किया जा रहा था.

दस घंटे तक बंधक रहे रेयाजुल हक के पिता हसनत करीम ने बताया कि दूसरे लोग हथियारबंद आतंकियों के कहर का शिकार बन रहे थे. अपनी 13 साल की बेटी सफा का जन्म दिन मनाने पत्नी शर्मिन और 8 साल के बेटे रेयान के साथ बीती रात स्पेनिश रेस्टारेंट पहुंचे करीम के लिए यह रात भयानक यादों की गवाह बन गई.

अचानक पहुंचे हथियारबंद आतंकियों ने 20 लोगों को बंधक बना लिया. हालाँकि मिलिट्री, पैरा मिलिट्री, बॉर्डर बांग्लादेश, पुलिस और रेपिड एक्शन बल के संयुक्त प्रयासों से इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देकर 6 आतंकियों को मार गिराया और एक को जिन्दा पकड़ लिया गया. सभी बंधकों को सुरक्षित बचा लिया गया.

Related News