कोरोना के कारण अनोखे अंदाज में हुई शादी, आमने-सामने नहीं वीडियो के जरिए संपन्न हुआ विवाह

तेलंगाना में कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण एक अनोखी शादी हुई। यहां मेदक जिले के एक हिंदू जोड़े, जिनकी शादी 3 मई को तय हुई थी, उन्होंने पुजारी के साथ रस्मों के दौरान एक वीडियो कॉल के जरिए शादी कर ली। बता दे कि पुजारी ने कोरोना और शादी समारोह में वायरस को अनुबंधित करने की संभावना के कारण शारीरिक रूप से विवाह समारोह में भाग लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने मेदक जिले के एक आदिवासी टांडा में एक वीडियो कॉल के माध्यम से अनुष्ठान किया। 

बन्ना शिवराम के अनुसार, पापनापेट मंडल के सोमला टांडा निवासी दुल्हन मंजुला के पिता, उनकी बेटी की शादी मोहन के साथ, टेकमल मंडल में भीमला टांडा के मूल निवासी, पत्थल हरिचंद के बेटे मोहन के साथ 3 मई को सोमला टांडा में तय हुई थी। हालांकि, शादी से एक दिन पहले, शिवराम ने कहा कि सोमला टांडा में कोरोना के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे दोनों परिवार दुविधा में पड़ गए। 

पुजारी ने उन्हें विवाह स्थल को भीमला टांडा में दूल्हे के घर में स्थानांतरित करने के लिए कहा, और उन्हें आश्वासन दिया कि वह लाउडस्पीकर के पास रखे गए विवाह स्थल पर मोबाइल फोन के साथ वीडियो कॉल के माध्यम से शादी को पूरी तरह से रद्द कर देगा। हालांकि, भीमला टांडा के निवासियों ने अपने गांव में दुल्हन की पार्टी की अनुमति देने से इनकार कर दिया क्योंकि एक व्यक्ति ने वायरस के कारण दम तोड़ दिया था। दूल्हा और दुल्हन के परिवारों के अनुरोध के बाद, वे अंत में केवल दुल्हन के परिवार के सदस्यों को शादी में शामिल होने की अनुमति देने के लिए सहमत हुए।

शर्मनाक: कोरोना से बेटे की मौत, पैसे नहीं चुका पाया पिता तो अस्पताल ने 'शव' को बनाया बंधक

भारत से लौट रहे नागरिकों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने खोले दरवाजे, पीएम मॉरिसन ने हटाया बैन

माता-पिता नहीं बल्कि इन लोगों की छांव में पले-बड़े थे रवींद्रनाथ टैगोर

Related News