बजट सत्र से पहले समन्वय के प्रयास

नई दिल्ली : 23 फरवरी से प्रारंभ होने वाले संसद के बजट सत्र को लेकर सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन दल द्वारा समन्वय को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी द्वारा संसद में पक्ष और विपक्ष के बीच बेहतर तालमेल की कोशिशें भी की जा रही हैं। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में राजग के घटक दलों के साथ चर्चा की गई।

सरकार की नीतियों और संसद के बजट सत्र पर चर्चा हुई। बजट के प्रावधानों में किस बात पर विवाद हो सकता है और बजट के अतिरिक्त ऐसे कौन से मसले होंगे जिन पर हंगामा हो सकता है उन्हें लेकर चर्चा की गई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अन्य दलों जैसे तेलगु देशम पार्टी के नेताओं से भी भेंट की। आने वाले दिनों में दूसरे दलों के भी साथ भाजपा द्वारा इस तरह की बैठकों का आयोजन करने की बात भी उन्होंने की। बजट सत्र 23 फरवरी से प्रारंभ होने जा रहा है।

संसदीय कार्यमंत्री एम. वेंकैया नायडू के निवास पर 90 मिनट चली इस बैठक में केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल सहित राजग के शीर्ष नेताओं ने समन्वय की कमी का मुद्दा उठाया।

Related News