'अमित शाह मुझे खत्म करना चाहते हैं', ऐसा क्यों बोले उद्धव ठाकरे?

मुंबई: महाराष्ट्र में आगामी महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी बीच, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा नेता अमित शाह पर हमला बोला। उद्धव ठाकरे ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से भारतीय जनता पार्टी के बारे में कुछ सवाल पूछे। उद्धव ठाकरे ने कहा, "मोहन भागवतजी, क्या आप भारतीय जनता पार्टी के हिंदुत्व से सहमत हैं? इस भारतीय जनता पार्टी में गुंडे और भ्रष्ट लोग आ रहे हैं, क्या आप इससे सहमत हैं? अमित शाह मुझे और शरद पवार को राजनीतिक रूप से खत्म करना चाहते हैं, क्या आप हमें खत्म होने देंगे?" उन्होंने कहा, "मुझे अमित शाह नहीं, सिर्फ मेरे लोग ही खत्म कर सकते हैं।"

उद्धव ठाकरे ने रविवार को पूर्वी महाराष्ट्र के रामटेक में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का उद्घाटन करते समय अमित शाह पर हमला किया। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने नागपुर की इंडोर मीटिंग में भारतीय जनता पार्टी नेताओं को विपक्षी दलों को विभाजित करने तथा उन्हें और शरद पवार को राजनीतिक रूप से रोकने के लिए कहा। उद्धव ठाकरे ने सवाल किया, "अमित शाह बंद दरवाजे के पीछे क्यों बोल रहे हैं?" उन्होंने कहा कि अमित शाह को यह बात लोगों के सामने कहनी चाहिए। ठाकरे ने आरोप लगाया कि अमित शाह उन्हें तथा शरद पवार को राजनीति में खत्म करना चाहते हैं, जिससे वे महाराष्ट्र को लूट सकें।

उद्धव ठाकरे ने गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा, "यदि मेरे लोग मुझे घर बैठने को कहेंगे तो मैं घर बैठ जाऊंगा, लेकिन अगर कोई दिल्ली से आकर मुझे घर बैठने के लिए कहेगा, तो मेरे लोग उन्हें ही घर बैठा देंगे।" पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र की सरकार पर हमला करते हुए कहा, "हमारी सरकार आने के पश्चात् मैं महाराष्ट्र में चल रही लूट को रोक दूंगा।" उन्होंने आगे कहा, "जब मैं सीएम था, तो क्या आपने एक भी खबर सुनी कि कोई प्रोजेक्ट यहां से गुजरात गया? पिछले ढाई साल में, जब से ये शिंदे वहां गए हैं, कई उद्योग गुजरात चले गए हैं। मुंबई का आर्थिक केंद्र भी गुजरात ले जाया गया है।" उद्धव ठाकरे ने कहा, "हम सिर्फ सत्ता के लिए नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि हमारी लड़ाई महाराष्ट्र की लूट के खिलाफ है।"

AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी इससे पहले RSS से सवाल पूछे थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद जनता को पहली बार जंतर मंतर से संबोधित करते हुए 22 सितंबर को केजरीवाल ने पांच सवाल पूछे थे। उन्होंने RSS प्रमुख से पूछा था, "मोदी जी जिस तरह देश भर में लालच देकर या ED-CBI के डर दिखाकर दूसरी पार्टी के नेताओं को तोड़ रहे हैं तथा सरकार गिरा रहे हैं—क्या यह देश के लोकतंत्र के लिए सही है?" दूसरा सवाल था, "पीएम ने भ्रष्ट नेताओं को पार्टी में सम्मिलित किया, इस पर आपकी क्या राय है?" इसी तरह, केजरीवाल ने भ्रष्टाचार से लेकर 75 साल की उम्र के रिटायरमेंट नियम तक RSS प्रमुख से भारतीय जनता पार्टी के बारे में पांच सवाल पूछे।

हादसे का शिकार हुए पिंडदान के लिए गया जा रहे लोग, 3 की मौत

जुए के अड्डे पर अचानक पहुंच गई पुलिस, कैश, कारें और बाइक हुई जब्त

ऑफिस के वॉशरूम में ऐसा क्या हुआ कि हो गई कर्मचारी की मौत

Related News