सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ में शहीद हुआ सेना का एक जवान, 1 घायल

कुलगाम: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के मोदरघम क्षेत्र में संयुक्त बलों एवं आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान को नजदीकी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। प्राप्त खबर के मुताबिक, कुलगाम के मोदरघम इलाके में आतंकियों की उपस्थिति की खुफिया सूचना प्राप्त होने पर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन आरम्भ किया। इस के चलते सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। 

कहा जा रहा है कि सेना ने 2 से 3 आतंकियों को घेर लिया है। मुठभेड़ के चलते दो जवान घायल हो गए थे, जिनमें से एक जवान इलाज के दौरान शहीद हो गया। इसके पहले, अफसरों ने बताया कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ एवं उधमपुर जिलों में अलग-अलग सड़क हादसों में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दो जवान शहीद हो गए। कठुआ जिले के राजबाग के पास एक वाहन सड़क से फिसलकर उझ नहर में गिर गया, जिससे हिमाचल प्रदेश के एएसआई परषोतम सिंह शहीद हो गए। उनके दो सहयोगियों को बचा लिया गया। परषोतम सिंह वाहन चला रहे थे तथा जसरोटा से राजबाग जाते समय वाहन पर नियंत्रण खो बैठे थे। 

बचावकर्मियों ने दो जवानों की जान बचाई, किन्तु परषोतम सिंह तेज धारा में बह गए और गंभीर हालत में पाए जाने के बाद अस्पताल में मृत घोषित कर दिए गए। उधमपुर जिले में एक अन्य दुर्घटना में चेनानी-नाशरी सुरंग के अंदर एक कैब पलटने से BSF जवान अमित कुमार शुक्ला (30) की मौत हो गई। अमित शुक्ला, जो जम्मू-कश्मीर में तैनात थे, छुट्टी पर झारखंड स्थित अपने घर जा रहे थे।

MP सरकार ने बदला 130 साल पुराना ये कानून, जानिए क्या हुए बदलाव?

मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने वालों कर्मचारियों पर एक्शन! 9 को किया बर्खास्त, 76 का काटा वेतन

'हिन्दू देवी-देवता पर मुस्लिम न रखें दुकानों का नाम', बोले कपिल देव

Related News