'RSS पर दो बार प्रतिबंध लगाने की कोशिश हुई, लेकिन...', संसद में बोले नड्डा

नई दिल्ली: लोकसभा में आज भी वित्त विधेयक पर चर्चा जारी रहेगी. वित्त विधेयक पर चर्चा का आरम्भ 6 अगस्त को हुआ था. वहीं, राज्यसभा में विनियोग विधेयक (नंबर दो) तथा जम्मू कश्मीर विनियोग विधेयक (नंबर तीन) पेश होना है. ये विनियोग विधेयक राज्यसभा में कंसिडरेशन के पश्चात् लोकसभा को वापस भेजे जाने हैं.

वही इस बीच सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि हम सभी संविधान के प्रति समर्पित हैं. भाजपा अध्यक्ष एवं राज्यसभा में नेता सदन जेपी नड्डा ने कहा कि समझता हूं कि कांग्रेस एक जिम्मेदार पार्टी है और जो कहती है, जिम्मेदारीपूर्ण तरीके से कहती होगी. मगर आज मुझे उनकी बुद्धिमत्ता और नीयत पर बहुत बड़ा प्रश्नचिह्न खड़ा हुआ. विपक्ष के नेता ने कहा- ऐसा देखने में आया, ऐसा सुनने में आया है, ऐसा पढ़ने में आया है. विपक्ष के नेता को ये ध्यान रखना चाहिए कि किस सोर्स से आया है. सोर्स अखबार की कतरनें नहीं होती हैं, पुस्तकें होती हैं. 

मोदीजी के नेतृत्व में चलने वाली सरकार ने जितना संविधान को आदर देकर चलने का तय किया है, उतना किसी सरकार ने नहीं किया है. संविधान की प्रस्तावना में किसी प्रकार के छेड़छाड़ का सवाल ही नहीं उठता. संविधान दिवस मनाने के लिए 2014 तक का इंतजार क्यों करना पड़ा. संविधान के ऊपर तो डाका डाला गया 1975 में, 19 बार चुनी हुई सरकारों को गिराया गया. आपकी सरकार ने RSS को दो बार प्रतिबंध लगाने का प्रयास किया गया, मीसा के तहत लाखो लोगों को जेल में डाला गया. लेकिन संघ उतना ही मजबूत होकर निकला. भाजपा मां भारती की सेवा के लिए पूरी ताकत से लगी है.

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News