बेंगलुरु का इंजीनियर महीने में कमाता है इतने रूपए

हर इंसान का सपना होता है कि उसे एक अच्छी नौकरी मिले ताकि वह अपनी और अपने परिवार की जरूरतों को आराम से पूरा कर सके। इसी वजह से लोग बचपन से ही कड़ी मेहनत करते हैं, ताकि उनके पास एक शानदार करियर हो। लेकिन कुछ लोग बेहतर अवसरों की तलाश में हमेशा नई-नई चीजें आजमाते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बेंगलुरु के एक इंजीनियर को स्वीडन से तीन गुना ज्यादा सैलरी का ऑफर मिला है, लेकिन फिर भी वो इस बारे में उलझन में है कि उसे यह ऑफर स्वीकार करना चाहिए या नहीं।

स्वीडन से तीन गुना ज्यादा सैलरी का ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बेंगलुरु के एक मैकेनिकल इंजीनियर ने एक पोस्ट में अपनी कहानी शेयर की। उसने लिखा, "मैं 31 साल का हूँ, शादीशुदा हूँ और फिलहाल मेरे बच्चे नहीं हैं। मैं बेंगलुरु में मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में काम करता हूँ। मेरी मौजूदा सैलरी टैक्स कटने के बाद करीब 1,30,000 रुपये प्रति माह है। किराए, माता-पिता को भेजे जाने वाले पैसे और अन्य खर्चों के बाद मेरे पास करीब 50,000-60,000 रुपये बचते हैं, लेकिन इसका ज्यादातर हिस्सा EMI में चला जाता है, जिसे मैं अगले साल तक चुकता कर दूंगा।"

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें स्वीडन के हेलसिंगबोर्ग से SEK 50,000 (लगभग 3.9 लाख रुपये प्रति माह) का ऑफर मिला है, लेकिन वह इस बात को लेकर उलझन में हैं कि उन्हें यह ऑफर स्वीकार करना चाहिए या नहीं।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

जैसे ही यह पोस्ट इंटरनेट पर आई, इसे वायरल होते देर नहीं लगी। लोग अपनी-अपनी राय देने लगे। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, "आप स्वीडन में शिफ्ट मत होइए, वहां आपको लगभग 50% टैक्स देना पड़ेगा।" वहीं, एक और यूजर ने सलाह दी, "अपने देश में रहिए, भले ही कमाई थोड़ी कम हो, लेकिन यहां जीवन का मजा अलग है।"

इसके अलावा भी कई यूजर्स ने इस पोस्ट पर कमेंट कर अपनी राय दी। कुछ लोग स्वीडन जाने के पक्ष में थे, जबकि कुछ ने बेंगलुरु में ही रहने की सलाह दी।

अच्छे मौके की तलाश या स्थिरता?

यह मामला साफ तौर पर दिखाता है कि कई बार ज्यादा सैलरी का ऑफर आने पर भी लोग उलझन में पड़ जाते हैं। खासकर जब वह किसी दूसरे देश में शिफ्ट होने की बात हो, तो भाषा, संस्कृति और जीवनशैली में बदलाव भी फैसले को मुश्किल बना देते हैं।

पत्नी जया को लेकर अमिताभ बच्चन को होती थी जलन? खुद किया खुलासा

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

Related News