निष्कासन से नाराज RJD नेता का भड़का गुस्सा, जमीन पर फेंकी लालटेन

पटना: बिहार में MLC इलेक्शन को लेकर तैयारी जोरों पर है. NDA की तकरार के पश्चात् अब RJD में विद्रोह कम होता दिखाई नहीं दे रहा. पार्टी ने कड़ाई बरतते हुए कार्रवाई का चाबुक चलाना आरम्भ किया तो कार्यकर्ताओं की दोगुनी नाराजगी सामने आने लगी. RJD ने विधान परिषद चुनाव से पहले दरभंगा से पार्टी युवा महासचिव मोहम्मद कलाम को पार्टी से बाहर का मार्ग बता दिया. मोहम्मद कलाम पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित होने का इल्जाम लगाते हुए 6 वर्ष के लिए हटा दिया है. पार्टी से इस प्रकार रुसवा होने के कारण कलाम एवं उनके सपोर्टर्स ने हंगामा खड़ा कर दिया.

वही मोहम्मद कलाम एवं उनके समर्थकों ने RJD के चुनाव चिह्न लालटेन को भूमि पर फेंककर तोड़ दिया. इतना ही नहीं उन्होंने लालटेन को पैरों तले रौंद डाला. इतने पर भी कार्यकर्ताओं का रोष शांत नहीं हुआ तो उन्होंने पार्टी के पोस्टर-बैनर फाड़ उन्हें आग के हवाले कर दिया. दूसरी तरफ मोहम्मद कलाम का कहना है कि दरभंगा में जिस उदय शंकर यादव को पार्टी ने MLC प्रत्याशी बनाया है, उन्हें कोई नहीं जानता. उन्होंने जिला वार्ड संघ अध्यक्ष राजीव मणि को सबसे बेहतर प्रत्याशी बताया. उन्होंने कहा कि यहां जिला वार्ड संघ के 4400 से अधिक मतदाता हैं. 

वही कलाम ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि राज्य पदाधिकारियों ने रूपये लेकर राजीव मणि की जगह उदय शंकर यादव को प्रत्याशी बनाया है. उन्होंने कहा कि वो राजीव मणि का सपोर्ट कर रहे थे, इसलिए उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया. कलाम ने बताया कि वे बीते 20 वर्षों से पार्टी की सेवा कर रहे थे. मगर अब उन्होंने पार्टी छोड़ दी है तथा इसलिए लालटेन फोड़ी तथा पार्टी का पोस्टर जलाया.

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

एक देश-एक कानून, देश में कब लागू होगा UCC ? मोदी सरकार ने संसद में दिया जवाब

केंद्र पर राहुल गांधी का आरोप, कहा- देश को बांटा जा रहा

Related News