iPhone में जोड़ा गया एक और नया फीचर, जानिए क्या है इसमें ख़ास

अगर आप सोच रहे हैं कि आईफोन पर इंस्टाग्राम और यूट्यूब वीडियो कैसे डाउनलोड करें, तो आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इसके लिए आपको कोई थर्ड पार्टी ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं है। ऐप्पल ने अपने आईफोन में कई ऐसी सेटिंग्स दी हैं, जो एंड्रॉयड फोन में नहीं मिलतीं। आइए, जानते हैं कि आईफोन पर वीडियो डाउनलोड करने की प्रक्रिया क्या है।

पहले की स्थिति

पहले, आईफोन उपयोगकर्ताओं को सीधे इंस्टाग्राम और यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति नहीं थी। इसके लिए उन्हें थर्ड पार्टी ऐप्स का सहारा लेना पड़ता था। हालांकि, अब ऐप्पल ने अपने iOS में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं, जिससे आप आसानी से डबल टैप करके वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

आईफोन में वीडियो डाउनलोड करने की प्रक्रिया सेटिंग में जाएं

वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने आईफोन की सेटिंग में जाना होगा। वहां आपको "Back Tap" नाम का ऑप्शन मिलेगा। इस पर टैप करने के बाद, एक नई स्क्रीन खुलेगी।

डबल टैप सेट करें

इस नई स्क्रीन में आपको "Double Tap" का विकल्प मिलेगा। इसे चुनें और फिर "R Download" पर क्लिक करें। इसके बाद, आप इंस्टाग्राम और यूट्यूब वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

फायदे

आसान प्रक्रिया: अब आपको थर्ड पार्टी ऐप्स की जरूरत नहीं पड़ेगी, जिससे आपका फोन भी सुरक्षित रहेगा। सीधे डाउनलोडिंग: डबल टैप करके आप अपने पसंदीदा वीडियो को बिना किसी परेशानी के डाउनलोड कर सकते हैं।

फेस्टिव ऑफर का लाभ उठाएं

इस समय फेस्टिव सीजन चल रहा है, जिसमें आपको आईफोन समेत अन्य प्रोडक्ट्स पर बेहतरीन डिस्काउंट ऑफर मिल रहे हैं। ये ऑफर ई-कॉमर्स साइट्स जैसे अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध हैं। आप इन प्लेटफॉर्म पर जाकर आईफोन और अन्य लेटेस्ट फोन पर अच्छे दामों पर खरीद सकते हैं।​ आईफोन पर इंस्टाग्राम और यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करना अब और भी आसान हो गया है। बस आपको अपनी सेटिंग्स में थोड़े से बदलाव करने होंगे। इस बदलाव से आप बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे। तो, अपने आईफोन का सही इस्तेमाल करें और इस फेस्टिव सीजन का लाभ उठाएं!

पत्नी जया को लेकर अमिताभ बच्चन को होती थी जलन? खुद किया खुलासा

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

Related News