किरण खेर के कैंसर को लेकर अनुपम खेर ने कही ये बात

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर इन दिनों अपनी नई फिल्म 'सिग्नेचर' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म की कहानी 'अरविंद' नाम के एक व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है, जो 35 साल की शादी के बाद अपनी पत्नी की गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। इस फिल्म में दिखाए गए किरदार से अनुपम खेर की निजी जिंदगी की कहानी भी काफी हद तक मेल खाती है, क्योंकि उनकी पत्नी किरण खेर भी कैंसर से लड़ चुकी हैं।

किरदार में डाला निजी अनुभव

अनुपम खेर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की कि उन्होंने इस फिल्म में अपने किरदार को बेहतर ढंग से निभाने के लिए अपने निजी अनुभवों का सहारा लिया। इंडिया टुडे डिजिटल से बातचीत के दौरान अनुपम ने बताया कि फिल्म के कुछ सीन उनकी आत्मा को छू गए, क्योंकि ये सीन उनकी असल जिंदगी की सिचुएशन से मिलते-जुलते थे। उन्होंने बताया कि जब फिल्म की शूटिंग हो रही थी, उस दौरान उनकी पत्नी किरण खेर का कैंसर का इलाज चल रहा था। उन्होंने अपनी भावनाओं को अभिनय में लाने का निर्णय लिया ताकि वे अपने किरदार को और सजीव बना सकें। अनुपम ने कहा, "मेरी पत्नी किरण अस्वस्थ थीं, और उनका कैंसर का इलाज हो रहा था। इसलिए फिल्म के सीन में जो भावनाएं नजर आईं, वो मेरे असल अनुभवों से आई हैं।"

विदेश की बजाय भारत में कराया इलाज

अनुपम खेर ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया कि उन्होंने किरण का इलाज विदेश में कराने के बजाय भारत में ही कराने का फैसला क्यों किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में भी बेहतरीन डॉक्टर और सुविधाएं हैं। अनुपम ने बताया कि ऋषि कपूर के साथ उनका एक अनुभव है जब वह इलाज के लिए अमेरिका गए थे। ऋषि कपूर ने बताया था कि घर और परिवार से दूर रहकर इलाज कराना कितना मुश्किल होता है। इसी वजह से अनुपम खेर ने किरण का इलाज भारत में ही कराने का निर्णय लिया।

अनिल अंबानी का अहम सहयोग

अनुपम खेर ने यह भी साझा किया कि किरण खेर की शुरुआती चिकित्सा के लिए वे विदेश गए थे, लेकिन उनके भारत लौटने में अनिल अंबानी का बहुत बड़ा योगदान रहा। अनिल अंबानी ने किरण को वापस लाने के लिए अपना विमान भेजा था, और यहां उनका इलाज सफलतापूर्वक हो पाया। अनुपम ने अनिल अंबानी का आभार व्यक्त करते हुए कहा, "अनिल अंबानी ने हमें उस समय जो समर्थन दिया, उसके लिए मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा।"

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

अमिताभ पर लगा ऐश्वर्या काे नजरअंदाज करने का इल्जाम, सिमी ग्रेवाल के कमेंट ने मचाई-खलबली

Related News