​BECIL में आज ही करें इन पदों पर आवेदन

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) ने कुछ महत्वपूर्ण पदों पर भर्ती निकाली है, जो नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है। इन पदों में रेडियोथेरेपी टेक्नीशियन, न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नोलॉजिस्ट, और ड्राइवर के पद शामिल हैं। भर्ती प्रक्रिया चल रही है और इच्छुक उम्मीदवारों को 07 अक्टूबर, 2024 तक आवेदन करना होगा। इसलिए, योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्दी से आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें।

कैसे करें आवेदन?

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को BECIL की आधिकारिक वेबसाइट https://www.becil.com/ पर जाना होगा। यहां पर उम्मीदवारों को भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त करने के बाद ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके अलावा, अगर कोई उम्मीदवार एक से अधिक पद के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उसे हर पद के लिए अलग से पंजीकरण फॉर्म भरना होगा और उसके लिए पंजीकरण शुल्क भी अलग से देना होगा।

पदों की संख्या और विवरण

BECIL की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 08 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें:

रेडियोथेरेपी टेक्नीशियन के 5 पद, न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नोलॉजिस्ट का 1 पद, ड्राइवर के 2 पद शामिल हैं।

यह सभी पद अनुबंध (कॉन्ट्रैक्ट) के आधार पर भरे जाएंगे, इसलिए यह अस्थायी नौकरी के रूप में मानी जाएगी।

योग्यता और पात्रता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे संबंधित पद की शैक्षणिक योग्यता और पात्रता शर्तें पूरी करते हैं। आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना बहुत जरूरी है। अगर कोई गड़बड़ी या पात्रता में कमी पाई गई तो आवेदन फॉर्म को निरस्त कर दिया जाएगा। इसलिए सभी दस्तावेज़ और योग्यता शर्तों की जांच पहले ही कर लें।

वेतनमान

BECIL द्वारा जारी किए गए वेतनमान के अनुसार:

न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नोलॉजिस्ट को ₹29,425 प्रति माह वेतन दिया जाएगा। रेडियोथेरेपी टेक्नीशियन को भी ₹29,425 प्रति माह वेतन मिलेगा। ड्राइवर के पद पर नियुक्त उम्मीदवारों को ₹22,516 प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

BECIL की यह भर्ती प्रक्रिया उन उम्मीदवारों के लिए अच्छा अवसर है, जो चिकित्सा क्षेत्र में या ड्राइवर के पद के लिए नौकरी की तलाश कर रहे हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें और सभी जरूरी दस्तावेज़ समय पर जमा करें, ताकि किसी भी समस्या से बचा जा सके।

'मुझे BIGG B से डर लगता है', सलमान खान के सामने बोली रेखा

भरी महफ़िल में अमिताभ बच्चन ने ऐश्वर्या राय को लगाई डांट, वायरल हुआ VIDEO

पत्नी जया को लेकर अमिताभ बच्चन को होती थी जलन? खुद किया खुलासा

Related News