जम्मू कश्मीर में सेना ने ढेर किए 3 आतंकी, बारामुला में एनकाउंटर जारी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस मुठभेड़ में बारामूला में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। इसके अलावा किश्तवाड़ में भी मुठभेड़ जारी है, जहाँ शुक्रवार को दो जवान शहीद हो गए थे। ताजा जानकारी के अनुसार, दोनों जगहों पर गोलीबारी हो रही है और सुरक्षाबल मोर्चा संभाले हुए हैं।

बारामूला में शुक्रवार सुबह से फिर से गोलीबारी शुरू हुई। कहा जा रहा है कि कुछ आतंकवादी चक टपर इलाके के एक बाग में छिपे हुए हैं। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मिलकर इस इलाके में अभियान चलाया और अब तक तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि 13-14 सितंबर की मध्यरात्रि को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से बारामूला के चक टपर इलाके में ऑपरेशन शुरू किया था। इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई, और ऑपरेशन अब भी जारी है। यह मुठभेड़ उधमपुर जिले के बसंतगढ़ में जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराने के दो दिन बाद हो रही है।

शुक्रवार शाम को, सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिलने पर किश्तवाड़ के नैदघाम इलाके में छतरू क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया गया था। इस दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें दो जवान, नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह, शहीद हो गए। इसके अलावा, दो अन्य जवान घायल हुए, जिनका उधमपुर आर्मी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में भी एक तलाशी अभियान चलाया, जहाँ बड़ी संख्या में हथियार, मैगजीन और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई।

छत्तीसगढ़ में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, गिरफ्तार हुए 5 आरोपी

जम्मू-कश्मीर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विवादित वकील महमूद प्राचा पर लगाया भारी जुर्माना, जानिए वजह ?

Related News