रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचेंगे 122 देशों के कलाकार, 7 दिन तक होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर निर्माणाधीन मंदिर में देव प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा जितनी दिव्य होगी, उतनी ही इसे भव्य बनाने की तैयारी चल रही है. इस मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा खुद देश के पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा की जाएगी. इसके लिए तैयारियां अभी से आरंभ कर दी गई हैं. वहीं, इस प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए 7 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 

बताया जा रहा है कि, इन 7 दिनों में पूरे विश्व से लोक कलाकार बुलाए गए हैं. इनमें खासतौर पर उन 122 देशों के कलाकारों को निमंत्रण भेजा गया है, जो भगवान राम की संस्कृति से किसी ना किसी माध्यम से जुड़े हैं या भगवान श्री राम को मानने वाले हैं. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 7 दिवसीय इस कार्यक्रम रामलला अपने दिव्य मंदिर में विराजित होंगे. इस अवसर पर 7 दिनों तक निरंतर धार्मिक अनुष्ठान किए जाएंगे. 

इसी के साथ 7 दिनों तक लगातार सांस्कृतिक आयोजन भी होंगे. इस आयोजन में भारतीय राज्यों के अलावा पूरे विश्व के 1223 देशों के कलाकारों को आमंत्रित किया गया है. यह कलाकार कार्यक्रम के दौरान अपने देश की सांस्कृतिक प्रस्तुति देंगे. बोर्ड ऑफ ट्रस्ट्रीज से प्राप्त जानकारी के अनुसार, भगवान राम की पूरे विश्व में मान्यता है. मगर, 122 देशों में तो लोग भगवान राम से ना सिर्फ प्रभावित हैं, बल्कि उनके आदर्शों को मानने वाले भी हैं.

ओमान में 'नरक' भोग रहीं थी 24 पंजाबी महिलाएं, वापस लाया गया भारत, महिलाओं ने सुनाई दर्दभरी दास्तां

'बहस करनी हो तो घर में कीजिए, कुछ चीज़ें राजनीति से ऊपर होती हैं..', राहुल गांधी का नाम लिए गए जयशंकर ने दी नसीहत

किस कारण हुआ ओडिशा का दर्दनाक ट्रेन हादसा ? रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बता दी वजह !

Related News