केजरीवाल थोड़े दिन बंद रखेंगे अपनी जुबान

बेंगलुरू : अपने विपक्षियों पर हमला बोलने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल थोड़े दिनों के लिये अपनी जुबान बंद रखने वाले है। हो सकता है कि इससे केजरीवाल को परेशानी हो लेकिन मजबूरी में सब कुछ किया जा सकता है, लिहाजा न चाहते हुये भी केजरीवाल जुबान पर ताला लगा रखेंगे। केजरीवाल की जुबान बंद रखने से उनके विरोधियों को चैन जरूर मिल सकती है।

दरअसल केजरीवाल ने अपनी जुबान का आॅपरेशन कराया है। डाॅक्टरों ने उनसे यह कहा था कि उनकी जुबान मुंह की अपेक्षा थोड़ी बड़ी हो गई है, इसलिये उन्हें जुबान का आॅपरेशन करना होगा। कुछ समय तक तो अरविंद केजरीवाल जुबान के आॅपरेशन को टालते रहे, लेकिन चुंकि डाॅक्टरों ने उन्हें तुरंत आॅपरेशन कराने की सलाह दी थी, इसलिये उन्होंने आॅपरेशन करा लिया। आॅपरेशन के कारण डाॅक्टरों ने उन्हें थोडे दिन बोलचाल करने पर रोक लगाई है। केजरीवाल ने बेंगलुरू के नारायण हेल्थ सिटी में आॅपरेशन कराया है और वे अभी आराम पर है।

कफ और सर्दी से परेशान 

केजरीवाल कफ और सर्दी से भी हमेशा परेशान रहते है। चिकित्सकों ने केजरीवाल ने विशेषकर कफ की परेशानी के पीछे मुंह और गले के हिस्से की बनावट बताया था। आॅपरेशन मे गले और मुंह के उपर वाले हिस्से की बनावट को तो सुधारा ही गया है वहीं जीभ की आकृति में भी सुधार कर उनकी बीमारी को अब दूर कर दिया गया  है। चिकित्सकों ने बताया कि बनावट के कारण ही उन्हें एलर्जी होती थी और सांस लेने के कारण कफ बन जाता था।

Related News