अस्पताल में गंदगी देखते ही खुद वाइपर से साफ करने लगे MP के ऊर्जा मंत्री

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बीते 2 दिनों से जिले के दौरे पर हैं। इस के चलते उन्होंने स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। पहले दिन, उन्होंने लापरवाह कर्मचारियों पर FIR दर्ज करवाई, जबकि दूसरे दिन वह रात 12 बजे कोलारस स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। इस के चलते उन्होंने चिकित्सालय के वार्डों एवं एनआरसी का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के चलते, जब मंत्री ने मातृत्व विंग में प्रसूताओं से बात की, तो उन्होंने बताया कि चिकित्सालय में नियमित रूप से मेन्यू के अनुसार नाश्ता एवं खाना नहीं मिलता तथा पोषण के लड्डू भी उनकी डाइट से गायब रहते हैं। दौरे के चलते, जब उन्होंने सीबीएमओ डॉ. सुनील खंडोलिया को बुलाया, तो पता चला कि वह मुख्यालय पर नहीं रहते। एनआरसी के निरीक्षण के चलते, जब उन्होंने पास में बने महिला शौचालय को देखा, तो वह बहुत गंदा था। इस पर उन्होंने स्वयं वाइपर उठाकर गंदगी साफ की। तत्पश्चात, उन्होंने इस मामले में कार्रवाई के लिए सीएचएचओ डॉ. संजय ऋषिश्वर को निर्देश दिए। डॉ. संजय ऋषिश्वर ने रात में ही सीबीएमओ डॉ. सुनील खंडोलिया से चार्ज ले लिया तथा मेडिकल ऑफिसर डॉ. विवेक शर्मा को सौंप दिया। डॉ. खंडोलिया को जिला स्वास्थ्य अफसर-2 का चार्ज दिया गया है।

प्रभारी मंत्री कोलारस स्वास्थ्य केंद्र के बाद बदरवास स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे, किन्तु उनके औचक निरीक्षण की सूचना लीक हो गई। उनके चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही वार्ड में नई बेडशीट बिछा दी गई तथा सफाई करवाई गई। जब मंत्री चिकित्सालय पहुंचे, तो उन्होंने चिकित्सालय की स्थिति देखकर सब कुछ भांप लिया। जब भाजपा जिलाध्यक्ष ने उनसे कहा कि मंत्री जी, सूचना लीक हो गई, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए इसका जवाब दिया। हालांकि, वहां भर्ती मरीज लक्ष्मी ने बताया कि यह बेडशीट दस मिनट पहले ही बदली गई हैं।

बिहार में ट्रेन से कटकर हुई 3 महिलाओं की मौत, मचा कोहराम

त्योहारी सीजन से पहले मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, ख़ुफ़िया एजेंसियां सतर्क

वोट बैंक की लालच में बांग्लादेशी घुसपैठियों को अनदेखा कर रहे राजनेता, अदालतें भी चिंतित

Related News