'गांधी परिवार ने देश के लिए बहुत कुछ किया..', बिट्टू के बयान पर भड़के गहलोत

जयपुर: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की विवादास्पद टिप्पणी की निंदा करने में विफल रहने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तीखी आलोचना की है। गहलोत ने इस बात पर जोर दिया कि गांधी परिवार ने देश के लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन बिट्टू की टिप्पणियां - जो कांग्रेस से भाजपा में जाने के बाद की गई हैं - अत्यधिक निंदनीय हैं।

बिट्टू ने पहले कहा था कि अगर "नंबर एक आतंकवादी" को पकड़ने के लिए कोई पुरस्कार दिया जाना है, तो वह राहुल गांधी को मिलना चाहिए। उन्होंने दावा किया, "राहुल गांधी भारतीय नहीं हैं, उन्होंने अपना ज़्यादातर समय बाहर बिताया है। उन्हें अपने देश से ज़्यादा प्यार नहीं है क्योंकि वे विदेश जाते हैं और नकारात्मक बातें करते हैं। अलगाववादियों और बम बनाने वालों सहित देश के दुश्मन उनकी बातों का समर्थन करते हैं। राहुल गांधी देश के नंबर एक आतंकवादी हैं।" इन टिप्पणियों के जवाब में, सिखों के बारे में हाल ही में अमेरिका की यात्रा के दौरान गांधी द्वारा की गई टिप्पणियों के बारे में उनके बयानों के लिए केंद्रीय मंत्री बिट्टू के खिलाफ़ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह शिकायत कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक पदाधिकारी द्वारा बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई थी।

गहलोत ने कांग्रेस सरकार द्वारा गठित नए जिलों पर चर्चा करने के लिए राजस्थान में गठित समिति को भी संबोधित किया और सुझाव दिया कि राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियों के कारण अतिरिक्त जिलों का निर्माण आवश्यक है, जैसा कि हरियाणा में अपनाया गया है, जहां हर 40 किलोमीटर पर एक नया जिला बनाया जाता है। उन्होंने आग्रह किया कि राज्य की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए राजस्थान में और अधिक नए जिले बनाए जाने चाहिए।

क्या कांग्रेस में शामिल होंगी आप? कुमारी शैलजा ने दिया दो टूक जवाब

'देशभर में प्रतिबंधित की जाए गौहत्या..', शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने उठाई मांग

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानिए आज के भाव

Related News